News Nation Logo

BREAKING

तो क्या IPL से भी रिटायर होंगे धोनी, दिया बड़ा इशारा!

आईपीएल 2020 (IPL) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने चेन्नई सुपरकिंग्स ( Chennai Super Kings ) को दस विकेट से हराया नहीं बल्कि उनके प्ले ऑफ में जाने की उम्मीद को भी तोड़ दिया.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 24 Oct 2020, 02:35:47 PM
Ms Dhoni

आईपीएल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईपीएल 2020 (IPL) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने चेन्नई सुपरकिंग्स ( Chennai Super Kings ) को दस विकेट से हराया नहीं बल्कि उनके प्ले ऑफ में जाने की उम्मीद को भी तोड़ दिया. चेन्नई को पहली बार आईपीएल इतिहास में इतनी बड़ी हार का सामना करना पड़ा है. इससे पहले कभी भी माही आर्मी दस विकेट से नहीं हारी थी. चेन्नई की हार के बाद कप्तान धोनी ने कहा कि उनसे जो गलतियां इस साल हुई उसको अगले साल बेहतर करने वाले हैं. हालांकि धोनी की संन्यास की खबरें तेज हो रही है क्योंकि मैच के मैच कुछ फोटो सामने आई है जिससे ये अंदाजा लगाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- IPL से बाहर हुई चेन्नई सुपर किंग्स! महेंद्र सिंह धोनी ने किस्मत को ठहराया जिम्मेदार

दरअसल, मैच के बाद सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हुई जिसको लेकर कयास लगाया जा रहा है कि माही का टाइम आईपीएल में अब पूरा गया है. इस तस्वीर में मुंबई इंडियंस के दो खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या धोनी की टी-शर्ट को हाथ में लिए हुए हैं. जिसके बाद से फैंस बोल रहे हैं कि क्या धोनी ने बड़ा इशारा कर दिया है कि वो संन्यास लेने वाले हैं. हालांकि मैच के बाद धोनी ने कोई बयान नहीं दिया है कि ये उनका आखिरी आईपीएल है. अब सवाल ये है कि आखिर क्यों धोनी ने अपनी टी-शर्ट पांड्या भाइयों को दी. चेन्नई सुपरकिंग्स भले ही हार गई है लेकिन माही को उनके खिलाड़ियों का प्यार काफी मिल रहा है. हालांकि इससे पहले माही को कभी भी अपनी टी-शर्ट देते हुए नहीं देखा गया है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Who is going to keep it? 😁 #CSKvMI #IPL2020

A post shared by ESPNcricinfo (@espncricinfo) on

 

चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 114 रन बनाए थे जिसके बाद धोनी ब्रिगेड की बल्लेबाजी को लेकर काफी सारी आलोचनाएं हुई थी. हालांकि एक पल ये भी लग रहा था कि चेन्नई सुपरकिंग्स इस टागरेट को डिफेंड कर लेंगे क्योंकि साल 2009 में पंजाब के खिलाफ 116 रनों को डिफेंड किया था. इसके बाद माही 2015 में केकेआर के खिलाफ 134 रनों रोक पाए थे जबकि इससे एक साल पहले यानी साल 2014 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 140 रनों को डिफेंड किया था. माही ने मैच के बाद कहा था कि अगले साल बहुत सारे अगर मगर होंगे लेकिन आने वाले तीन मैचों में युवा खिलाड़ियों को परखा जायेगा. अगले साल को ध्यान में रखकर देखेंगे कि कौन डैथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी कर सकता है और कौन बल्लेबाजी का दबाव झेल सकता है.

ये भी पढ़ें- चेन्नई सुपर किंग्स की शर्मनाक बल्लेबाजी पर दिग्गजों का भी फूटा गुस्सा

बता दें कि 15 अगस्त की शाम धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट के संन्यास ले लिया था जिसके बाद लाखों क्रिकेट फैंस दंग रह गए थे. अब धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल में लगातार हार रही है. माही एंड कंपनी के आईपीएल के अभी तक रिकॉर्ड को देखे तो उन्होंने 11 मैच में से सिर्फ तीन मैच जीते हैं. माही आर्मी को अब अगर अपनी विदाई अच्छी तरह इस आईपीएल से लेनी है तो उसे बाकी बचे मैच जीतने होंगे.

 

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Oct 2020, 02:35:47 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.