logo-image

IPL 2020 के सबसे महंगे गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा, तीन विकेट लेकर.... 

आईपीएल 2020 में आज कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स का मैच चल रहा है और इसमें आईपीएल 2020 के सबसे महंगे गेंदबाज पैट कमिंस ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम पर कहर ढा दिया है.

Updated on: 24 Oct 2020, 05:55 PM

नई दिल्‍ली :

IPL most expensive player Pat Cummins  : आईपीएल 2020 में आज कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स का मैच चल रहा है और इसमें आईपीएल 2020 के सबसे महंगे गेंदबाज पैट कमिंस ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम पर कहर ढा दिया है. कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए हैं. जब दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम बल्‍लेबाजी के लिए आई तो मैच की पहली ही गेंद पर पैट कमिंस ने अजिंक्‍य रहाणे को आउट कर दिया. तब तक टीम का खाता भी नहीं खुला था. अजिंक्‍य रहाणे शून्‍य पर ही आउट हो गए. इसके बाद पिछले दो मैचों में लगातार शतक लगाने वाले शिखर धवन को भी पैट कमिंस ने बोल्‍ड कर दिया. शिखर धवन ने छह गेंद पर छह ही रन बनाए थे. 

इस बीच दिल्‍ली कैपिटल्‍स के मैच से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने आईपीएल 2020 में 10 मैचों में केवल तीन ही विकेट लिए थे. इसके बावजूद वह अपने प्रदर्शन से संतुष्ट हैं. पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के अब तक सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. कोलकाता नाइटराइडर्स ने उन्हें 15.5 करोड़ रुपये में खरीदा था. 
पैट कमिंस ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा कि मैं अपनी लय में महसूस करता हूं और अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं. मैंने केवल विकेट नहीं लिए हैं, जोकि इस प्रारूप में हो सकता है. उन्होंने कहा कि कभी कभी आप अच्छी गेंदबाजी करते हैं और एक भी विकेट नहीं ले पाते हैं. लेकिन दूसरे दिन आप खराब गेंदबाजी करते हैं और तीन-चार विकेट हासिल कर लेते हैं.

यह भी पढ़ें : IPL Points Table पर CSK के कोच स्‍टीफन फ्लेमिंग का बड़ा बयान 

पैट कमिंस ने हालांकि स्वीकार किया कि उनके प्रदर्शन में अब भी निरंतरता का अभाव है. आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि मैं अब भी मैच में पूरा प्रदर्शन नहीं कर पाया हूं. प्रत्येक मैच में कई ऐसे गेंदें होती हैं, जिसपर आप विकेट चाहते हैं. पैट कमिंस ने कहा कि लेकिन प्रत्येक मैच में मुझे ऐसा लगता है कि मैं थोड़ा बेहतर हो रहा हूं और मैं इससे खुश हूं. 

यह भी पढ़ें : KXIP vs SRH: प्लेऑफ की लड़ाई में पंजाब और हैदराबाद आमने-सामने, दुबई में होगी भिड़ंत

पैट कमिंस 2019 से लगातार टेस्ट के नंबर-1 गेंदबाज हैं, लेकिन आईपीएल के 13वें सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए अभी तक वो उस तरह का कमाल नहीं दिखा पाए हैं, जिसकी उम्मीद उससे की जा रही थी. कमिंस ने अभी तक खेले 10 मैचों में सिर्फ तीन विकेट लिए हैं. हालांकि उम्मीद है से उलट उनका सबसे अच्छा योगदान बल्ले से आया है. उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 53 रन बनाए थे और टीम को सम्मानजनक स्कोर दिया था.

(इनपुट आईएएनएस)