News Nation Logo

KXIP vs SRH: प्लेऑफ की लड़ाई में पंजाब और हैदराबाद आमने-सामने, दुबई में होगी भिड़ंत

विजय शंकर ने राजस्थान के खिलाफ नाबाद 52 रनों की पारी खेली थी और मनीष पांडेय के साथ 140 रनों की साझेदारी की थी.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 24 Oct 2020, 04:15:49 PM
srh kxip bcci

KXIP vs SRH (Photo Credit: BCCI)

नई दिल्ली:

IPL 2020 का 43वां मैच किंग्स 11 पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच दुबई में खेला जाएगा. पंजाब ने पिछले तीनों मैच में जीत हासिल की है. प्लेऑफ में पहुंचने के लिए पंजाब के लिए ये मैच जीतना बहुत जरूरी है. हैदराबाद की भी स्थिति पंजाब के समान है. उसे भी प्लेऑफ की उम्मीदों को बचाए रखने के लिए जीत चाहिए होगी. हैदराबाद ने अपने पिछले मैच में जिस तरह का प्रदर्शन किया उसे देखकर पंजाब को सचेत रहना होगा. 2016 की विजेता ने अपने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स को मात दी थी. उसके गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया था और बल्लेबाजों ने भी.

ये भी पढ़ें- KKR vs DC, LIVE: कोलकाता का तीसरा विकेट गिरा, दिनेश कार्तिक 3 रन बनाकर आउट

हैदराबाद के लिए खिलाड़ियों की चोट एक समस्या है. भुवनेश्वर कुमार चोट के कारण पहले ही बाहर हो गए हैं जबकि केन विलियमसन पिछले मैच में चोट के कारण नहीं खेले थे. विलियमसन के स्थान पर आए जेसन होल्डर ने गेंद से अहम योगदान देते हुए तीन अहम विकेट निकाले थे. होल्डर निचले क्रम में टीम को वह विकल्प दे सकते हैं जिसकी टीम को दरकार है. डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो पिछले मैच में नहीं चले थे, लेकिन मनीष पांडे ने नाबाद 83 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी और इसमें विजय शंकर ने उनका भरपूर साथ दिया था.

ये भी पढ़ें- तो क्या IPL से भी रिटायर होंगे धोनी, दिया बड़ा इशारा!

शंकर का यह प्रदर्शन एक तरह से हैरानी भरा कहा जा सकता है, क्योंकि लगातार विफल रहने के बाद लंबे अरसे से शंकर से ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी. शंकर ने राजस्थान के खिलाफ नाबाद 52 रन बनाए और मनीष के साथ 140 रनों की साझेदारी की. ये देखना अब काफी दिलचस्प होगा कि विजय शंकर फॉर्म को कब तक जारी रख पाते हैं. साथ ही विलियमसन की चोट पर भी नजरें रहेंगी. गेंदबाजी में टीम ने शुरू से ही अच्छा किया है. संदीप शर्मा, टी. नटराजन और होल्डर तीनों मिलकर पंजाब को रोकने का दम रखते हैं. स्पिन में टीम के पास राशिद खान मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें- IPL से बाहर हुई चेन्नई सुपर किंग्स! महेंद्र सिंह धोनी ने किस्मत को ठहराया जिम्मेदार

पंजाब की बात की जाए तो, उनके लिए एक अच्छी खबर ये रही है कि पिछले कुछ मैचों से निकोलस पूरन का बल्ला चल रहा है. जिसका मतलब है कि कप्तान केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और क्रिस गेल का साथ देने के लिए टीम के पास एक खिलाड़ी और है. इन चारों के बाद फिर टीम की बल्लेबाजी संकट में दिखने लगती है. इसका उपाय टीम को ढूंढ़ना होगा. गेंदबाजी में भी पंजाब के पास मोहम्मद शमी हैं. युवा अर्शदीप ने अपनी तेज गेंदबाजी से सभी का ध्यान खींचा है. इन दोनों के अलावा जिम्मी नीशम टीम को एक ऑलराउंडर खिलाड़ी का अच्छा विकल्प देते हैं. रवि बिश्नोई और मुरुगन अश्विन टीम के स्पिन विभाग की मजबूत कड़ी हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Oct 2020, 04:15:49 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो