News Nation Logo

रवि शास्‍त्री ने IPL 2020 के सफल आयोजन के लिए सबको दी बधाई, सौरव गांगुली का नाम नहीं

आईपीएल 2020 खत्‍म हो गया है. इस बार फिर पिछले साल की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने ही आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. इसमें देश दुनिया के खिलाड़ियों ने तो योगदान दिया ही है, साथ ही ये बीसीसीआई की भी सबसे बड़ी जीत है.

Pankaj Mishra | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 11 Nov 2020, 10:07:41 PM
SouravGanguly RaviShastri

SouravGanguly RaviShastri (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :  

आईपीएल 2020 खत्‍म हो गया है. इस बार फिर पिछले साल की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने ही आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. इसमें देश दुनिया के खिलाड़ियों ने तो योगदान दिया ही है, साथ ही ये बीसीसीआई की भी सबसे बड़ी जीत है. तमाम मुश्‍किलों के बाद भी बीसीसीआई ने यूएई में आईपीएल 2020 का सफल आयोजन किया. इस आयोजन की चारो ओर तारीफ हो रही है. हालांकि इस आईपीएल के बाद अब अगले साल के आईपीएल की भी तैयारी शुरू हो गई है. इस बीच टीम इंडिया के कोच रवि शास्‍त्री ने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्विट किया है, जिसमें उन्‍होंने बीसीसीआई के कई अधिकारियों के नाम लिखा हैं, लेकिन उसमें बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली का नाम नहीं है. इससे तरह तरह के सवाल उठ रहे हैं.

यह भी पढ़ें :  कीरोन पोलार्ड ने जीते सबसे ज्‍यादा T20 खिताब, ड्वैन ब्रावो से कही ये बात 

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री ने ट्विटर पर लिखा है कि इस संभव कार्य और सपने को पूरा करने के लिए जय शाह, बृजेश पटेल, हेमंग अमीन और बीसीसीआई की मेडिकल स्‍टॉफ की टीम बधाई की पात्र है. आपने देखा कि रवि शास्‍त्री ने बीसीसीआई के सचिव जय शाह, आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल और बीसीसीआई के अंतरिम सीईओ हेमंग अमीन का तो नाम लिखा है, यहां तक कि रवि शास्‍त्री बीसीसीआई की मेडिकल टीम को भी नहीं भूले, लेकिन वे बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली का नाम लेना भूल गए या फिर यूं कहें कि उन्‍होंने जानबूझकर सौरव गांगुली का नाम नहीं लिखा. 

यह भी पढ़ें : रोहित में कप्तानी के गुण, आने वाली है किताब, द हिटमैन : द रोहित शर्मा स्टोरी 

रवि शास्‍त्री के इस ट्विट के बाद लगातार लोग शास्‍त्री के ट्विट की सराहना की भी कर रहे हैं, वहीं कुछ लोग ये भी कह रहे हैं कि इस पूरे आयोजन यानी आईपीएल 2020 को कराने के पीछे बीसीसीआई अध्‍यक्ष का सबसे बड़ा योगदान है, लेकिन लगता है कि रवि शास्‍त्री ने जानबूझ कर उनका नाम नहीं लिखा है. एक यूजर ने ट्विट किया है कि रवि शास्‍त्री ने कभी भी सौरव गांगुली के योगदान को नहीं माना, लेकिन सौरव गांगुली एक शानदार खेल प्रतिभा रहे हैं और आगे भी रहेंगे. कुछ लोग तो यह भी लिख रहे हैं कि रवि शास्‍त्री अपने ही बॉस यानी सौरव गांगुली का नाम लिखना भूल गए. 

यह भी पढ़ें : न्यूजीलैंड दौरे के लिए पाकिस्‍तानी टीम का ऐलान, कई उलटफेर, दिग्‍गज टीम से बाहर

आपको बता दें कि सौरव गांगुली और रवि शास्‍त्री के आपसी रिश्तों को लेकर समय समय पर कुछ न कुछ ऐसा सामने आ ही जाता है, जिससे पता चलता है कि इन दोनों के बीच कुछ ठीक नहीं है. लेकिन इन दोनों ने ही कभी भी सामने आकर कुछ नहीं कहा. जब सौरव गांगुली बीसीसीआई अध्‍यक्ष बने थे, तब इस तरह की बातें भी सामने आई थी कि हो सकता है कि हेड कोच शास्‍त्री को अपनी कुर्सी गंवानी पड़े, इसको लेकर तरह तरह बातें हुईं, लेकिन अभी तक सौरव गांगुली की ओर से ऐसा कुछ भी नहीं कहा गया है. हालांकि रवि शास्‍त्री का ये ट्विट वायरल तो हो ही गया है, वो भी सौरव गांगुली का नाम न लिखने के कारण. 

First Published : 11 Nov 2020, 10:07:41 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.