News Nation Logo

कीरोन पोलार्ड ने जीते सबसे ज्‍यादा T20 खिताब, ड्वैन ब्रावो से कही ये बात 

मुंबई इंडियंस के साथ आईपीएल 2020 का खिताब जीतने के साथ ही वेस्टइंडीज के आलराउंडर कीरोन पोलार्ड सबसे ज्यादा T20 खिताब जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 11 Nov 2020, 09:15:31 PM
pollard

Kieron Pollard (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :  

मुंबई इंडियंस के साथ आईपीएल 2020 का खिताब जीतने के साथ ही वेस्टइंडीज के आलराउंडर कीरोन पोलार्ड सबसे ज्यादा T20 खिताब जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. कीरोन पोलार्ड की टीम मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2020 के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराकर पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया. मुंबई इंडियंस ने ही पिछले साल यानी 2019 में भी आईपीएल का खिताब जीता था. ऐसा पहली बार हुआ है कि मुंबई इंडियंस ने लगातार दो साल आईपीएल का खिताब जीता है. इससे पहले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ही अकेली ऐसी टीम है, जिसने दो साल तक लगातार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है. 

यह भी पढ़ें : रोहित में कप्तानी के गुण, आने वाली है किताब, द हिटमैन : द रोहित शर्मा स्टोरी 

इस बीच कीरोन पोलार्ड ने मैच के बाद कहा कि ड्वैन ब्रावो, आप मेरे से पीछे हैं. यहां उनका मतलब सर्वाधिक टी-20 खिताब जीतने की संख्या से है. मुझे कैमरे पर यही कहना है. कीरोन पोलार्ड ने दुनिया की विभिन्न टी-20 फ्रेंचाइजियों के साथ मिलकर अब तक 15 खिताब जीते हैं और इनमें से पांच तो उन्होंने मुंबई इंडियंस के साथ ही जीते हैं. वेस्टइंडीज के आलराउंडर कीरोन पोलार्ड ने मुंबई इंडियंस के लिए अब तक 3,000 रन बनाए हैं. उन्होंने आईपीएल-13 में 191.42 के स्ट्राइक रेट से 268 रन बनाए हैं. कीरोन पोलार्ड ने कहा कि यह एक शानदार अहसास है और यह बहुत मायने रखता है. पांचवीं ट्रॉफी. हम यहां 11 साल से हैं. हमारे पास एक शांत उत्सव है. ट्रॉफी की संख्या, प्रतिभाओं की संख्या. आप कह सकते हैं कि मुंबई इंडियंस सबसे अच्छी टी-20 टीम है.

यह भी पढ़ें : न्यूजीलैंड दौरे के लिए पाकिस्‍तानी टीम का ऐलान, कई उलटफेर, दिग्‍गज टीम से बाहर

खास बात ये भी है कि जब मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा जब चोटिल हो गए थे और आईपीएल के मैच नहीं खेल पाए थे, तब कीरोन पोलार्ड ने चार मैचों में अपनी टीम की कप्‍तानी भी की थी, उन चार मैचों में से तीन मैच में टीम को जीत और एक में हार मिली थी. आईपीएल 2020 से ठीक पहले वेस्‍टइंडीज में कैरोबियन प्रीमियर लीग भी हुई थी, इसमें भी कीरोन पोलार्ड की टीम ने ट्रॉफी अपने नाम की थी. वहीं बात अगर ड्वैन ब्रावो की करें तो उनकी टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का प्रदर्शन इस साल आईपीएल में कुछ खास नहीं रहा था. एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स इस बार प्‍लेआफ में ही प्रवेश नहीं कर पाई थी, वहीं ड्वैन ब्रावो ने खुद भी चोटिल होने के कारण कई मैचों में बाहर बैठे और सारे मैच नहीं खेल पाए थे. 

First Published : 11 Nov 2020, 09:15:31 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.