News Nation Logo

UAE में राजस्थान रॉयल्स ने वर्चुअल कोचिंग शुरू की

राजस्थान रॉयल्स वर्चुअल कोचिंग शुरू करने वाली इंडियन प्रीमियर लीग की पहली फ्रेंचाइजी बन गई है.राजस्थान रॉयल सबसे पहले यूएई पहुंचीं थी जिसके बाद से वो क्वारंटीन हई

Bhasha | Updated on: 26 Aug 2020, 05:32:59 PM
Rajasthan Royals

राजस्थान रॉयल्स (Photo Credit: फाइल फोटो)

दुबई:

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) वर्चुअल कोचिंग शुरू करने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की पहली फ्रेंचाइजी बन गई है, उसने डिजिटल क्रिकेट अकादमी एप्लीकेशन ‘द पवेलियन - व्हेयर प्लेयर मीट्स कोच’ बनाकर इसकी शुरूआत की. इस ऐप को लाने का उद्देश्य सभी देशों के और सभी उम्र ग्रुप के प्रत्येक क्रिकेटर (Cricketer) के कौशल को निखारना है भले ही वह पेशेवर तौर पर खेल रहा हो या फिर मनोरंजन के लिये.

ये भी पढ़ें: ''धोनी और कोहली की कप्तानी में काफी फर्क है

इस ऐप को ‘यैलो पैंथर टेक्नॉलाजी प्राइवेट लिमिटेड’ ने बनाया है. इस ऐप को मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकेगा जो एंड्रोएड और आईओएस पर उपलब्ध होगा. यह एप उभरते हुए सभी क्रिकेटरों के लिये है जिन्हें राजस्थान रॉयल्स के ‘फर्स्ट-टीम’ कोचों से उनके खेल के बारे में व्यक्तिगत फीडबैक मिलेंगे जिसमें अमोल मजूमदार, साईराज बहुतुले, दिशांत याग्निक और स्टुफान जोन्स शामिल हैं. राजस्थान रॉयल्स के मुख्य परिचालन अधिकारी जेक लश मैक्रम ने कहा, ‘‘मौजूदा समय ने सीखने के तरीके को बदल दिया है, ऐसा सभी खेलों में हुआ है.

ये भी पढ़ें: भीषण गर्मी में झुलस सकता है IPL, जानिए क्या होगा तापमान

उन्होंने कहा कि इस डिजिटल शुरूआत के जरिये हमारा लक्ष्य सभी क्रिकेटरों और दुनिया भर में खेल के सभी छात्रों के लिये सीखने का नया आयाम खोलना है. ’’ डिजिटल अकादमी से मिलने वाली पहले महीने की राशि को रॉयल्स राजस्थान फाउंडेशन को दान दिया जायेगा.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : सबसे पहले मैदान पर उतरेंगी किंग्‍स इलेवन पंजाब और राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीमें

बता दें कि राजस्थान रॉयल की टीम सबसे पहले यूएई पहुंचीं थी जिसके बाद से वो क्वारंटीन  में रही थी. रिपोर्ट्स के अनुसार अब  राजस्थान के सभी खिलाड़ियों के कोविड टेस्ट हो गए हैं और सबकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है. अब राजस्थान रॉयल के खिलाफ मैदार पर जा कर प्रैक्टिस शुरु कर सकते हैं. हालांकि देखना होगा कि वर्चुअल कोचिंग से टीम को कितना फायदा मिलता है.

(इनपुट एजेंसी)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Aug 2020, 05:32:41 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ipl Rajasthan Royals