News Nation Logo

IPL 2020 : सबसे पहले मैदान पर उतरेंगी किंग्‍स इलेवन पंजाब और राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीमें

आईपीएल 2020 एक और ताजा अपडेट सामने आ रहा है. आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. इस बीच अभी सभी टीमें यूएई में अपने अपने होटलों में रुकी हुई हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 26 Aug 2020, 02:01:43 PM
KXIPvsRR

KXIPvsRR (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

IPL 2020 Update News : आईपीएल 2020 एक और ताजा अपडेट सामने आ रहा है. आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. इस बीच अभी सभी टीमें यूएई (UAE) में अपने अपने होटलों में रुकी हुई हैं. अब खबर सामने आ रही है कि किंग्‍स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) और राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) की टीमें सबसे पहले मैदान पर उतरने वाली हैं. हालांकि इससे पहले सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्‍ट (Corona Test) किया जाएगा. किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम सबसे पहले 20 अगस्‍त को ही यूएई पहुंच गई थीं, इसके तुरंत बाद उसी दिन राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम भी यूएई पहुंची थी. बताया जा रहा है कि इन दोनों ने टीमों ने अपना क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा कर लिया है. इस दौरान टीमों के तीन कोविड 19 टेस्‍ट हुए हैं, जो अब तक निगेटिव ही आए हैं. इस बुधवार शाम से ये दोनों टीमें मैदान पर उतर सकती हैं. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Schedule : अबु धाबी में कोरोना, इसलिए नहीं आ रहा आईपीएल का पूरा शेड्यूल

किंग्‍स इलेवन पंजाब और राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीमों ने अपना बेस दुबई में बनाया है और इस वक्‍त दुबई में खूब गर्मी हो रही है, इसलिए टीमों ने मन बनाया है कि शाम को जब गर्मी कम होगी, तभी टीमें मैदान पर उतरेंगी. कई खिलाड़ी तो ऐसे हैं जो करीब चार महीने बाद पहली बार मैदान पर कदम रखेंगी. कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम भी गुरुवार को ही यूएई पहुंच गई थी, केकेआर का बेस अबु धाबी में है, वह टीम भी जल्‍द ही मैदान पर उतर सकती है. इनसाइड स्‍पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार क्‍वारंटीन के दौर में सभी खिलाड़ी अपने अपने कमरों में बंद थे, उन्‍हें कमरे के बाहर कदम रखने तक की परमीशन नहीं थी. इस दौरान खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर कुछ न कुछ लिखते पढ़ते अपना वक्‍त गुजारा.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल की विजेता टीम को मिलते हैं इतने करोड़, इस बार होगा नुकसान!

बताया जा रहा है कि जैसे जैसे टीमों का क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा होता जाएगा, उनके कोरोना टेस्‍ट होंगे और उसके बाद वे मैदान पर प्रैक्‍टिस के उतर सकती हैं. सनराइजर्स की टीम सबसे बाद में यूएई पहुंची थी, इसलिए यह टीम सबसे बाद में प्रैक्‍टिस के लिए मैदान में उतर सकती है. इस बीच राहत की बात यह है कि सभी टीमों के खिलाड़ी और बाकी स्‍टॉफ के जो टेस्‍ट हो रहे हैं, वे सभी निगेटिव आ रहे हैं. इससे कोई भी खतरे की बात नहीं है. हालांकि आपको बता दें कि आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को होगा, लेकिन अभी तक शेड्यूल जारी नहीं किया गया है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : केएल राहुल और अनिल कुंबले मिलकर KXIP के लिए रचेंगे इतिहास!

आपको बता दें कि आईपीएल शुरू होने में अब गिनती के दिन बचे हुए हैं, लेकिन अभी तक आईपीएल का पूरा शेड्यूल बीसीसीआई की ओर से जारी नहीं किया गया है. टीमें, खिलाड़ी, फ्रेंचाइजी और यहां तक कि क्रिकेट फैंस भी इस वक्‍त बेसब्री से आईपीएल के पूरे शेड्यूल का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अब इस बात का पता चला है कि बीसीसीआई आखिर किस मुश्‍किल में है. शेड्यूल अभी तक जारी न कर पाने के पीछे आखिर क्‍या कारण है और अब आईपीएल का पूरा शेड्यूल कब तक आने की संभावना है. कुछ मीडिया रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि आईपीएल के मैच, शारजाह, अबु धाबी और दुबई में होने हैं. लेकिन अबु धाबी में पिछले कुछ दिनों से लगातार कोरोना के केस सामने आ रहे हैं. साथ ही अबुधाबी का तापमान भी इस वक्‍त काफी तेज है. जब कोरोना वायरस आया था, तब भी कहा जा रहा था कि गर्म मौसम में कोरोना तेजी से फैलता है. ऐसे में बीसीसीआई सजग और सतर्क है. ऐसे में बीसीसीआई की कोशिश है कि अबु धाबी में कम से कम मैच कराए जाएं और दिन का मैच तो अबु धाबी में न ही कराया जाए. अबु धाबी में जो भी मैच होंगे, वे देर शाम वाले ही होंगे, जो शाम करीब साढ़े सात बजे से शुरू होंगे. यही वजह है कि अभी तक बीसीसीआई की ओर से शेड्यूल को अंतिम रूप नहीं दिया जा पा रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Aug 2020, 01:57:59 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.