logo-image

IPL 2020 Schedule : अबु धाबी में कोरोना, इसलिए नहीं आ रहा आईपीएल का पूरा शेड्यूल

आईपीएल शुरू होने में अब गिनती के दिन बचे हुए हैं, लेकिन अभी तक आईपीएल का पूरा शेड्यूल बीसीसीआई की ओर से जारी नहीं किया गया है. टीमें, खिलाड़ी, फ्रेंचाइजी और यहां तक कि क्रिकेट फैंस भी इस वक्‍त बेसब्री से आईपीएल के पूरे शेड्यूल का इंतजार कर रहे हैं.

Updated on: 26 Aug 2020, 12:20 PM

New Delhi:

IPL 2020 Schedule : आईपीएल शुरू होने में अब गिनती के दिन बचे हुए हैं, लेकिन अभी तक आईपीएल का पूरा शेड्यूल बीसीसीआई (BCCI) की ओर से जारी नहीं किया गया है. टीमें, खिलाड़ी, फ्रेंचाइजी और यहां तक कि क्रिकेट फैंस भी इस वक्‍त बेसब्री से आईपीएल के पूरे शेड्यूल (IPL full schedule) का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अब इस बात का पता चला है कि बीसीसीआई आखिर किस मुश्‍किल में है. शेड्यूल अभी तक जारी न कर पाने के पीछे आखिर क्‍या कारण है और अब आईपीएल का पूरा शेड्यूल कब तक आने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल की विजेता टीम को मिलते हैं इतने करोड़, इस बार होगा नुकसान!

इस बार आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. इसके लिए सभी टीमें इस वक्‍त यूएई पहुंच चुकी हैं. साथ ही कुछ दिन में अब टीमों का क्‍वारंटीन का वक्‍त भी पूरा होने वाला है. इसके बाद खिलाड़ी प्रैक्‍टिस के लिए बाहर निकलने वाले हैं. लेकिन इस बीच पता चला है कि आईपीएल का शेड्यूल जारी न कर पाने के पीछे कोरोना वायरस ही है. जिस कोरोना से पार पाने के लिए आईपीएल के 13 वें सीजन को यूएई में कराने का फैसला लिया गया है, वह वहां भी पीछा नहीं छोड़ रहा है. कुछ मीडिया रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि आईपीएल के मैच, शारजाह, अबु धाबी और दुबई में होने हैं. लेकिन अबु धाबी में पिछले कुछ दिनों से लगातार कोरोना के केस सामने आ रहे हैं. साथ ही अबुधाबी का तापमान भी इस वक्‍त काफी तेज है. जब कोरोना वायरस आया था, तब भी कहा जा रहा था कि गर्म मौसम में कोरोना तेजी से फैलता है. ऐसे में बीसीसीआई सजग और सतर्क है. ऐसे में बीसीसीआई की कोशिश है कि अबु धाबी में कम से कम मैच कराए जाएं और दिन का मैच तो अबु धाबी में न ही कराया जाए. अबु धाबी में जो भी मैच होंगे, वे देर शाम वाले ही होंगे, जो शाम करीब साढ़े सात बजे से शुरू होंगे. यही वजह है कि अभी तक बीसीसीआई की ओर से शेड्यूल को अंतिम रूप नहीं दिया जा पा रहा है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : केएल राहुल और अनिल कुंबले मिलकर KXIP के लिए रचेंगे इतिहास!

इसके साथ ही बताया जा रहा है कि अबु धाबी की क्षेत्रीय अथॉरिटी ने एंट्री प्‍वाइंट्स पर रेपिड टेस्‍ट को जरूरी कर दिया है. इससे समझा जा रहा है कि टीमों और बाकी सभी लोगों का र्खच भी बढ़ जाएगा. बीसीसीआई इन्‍हीं सब बिंदुओं पर विचार कर रहा है. आपको बता दें कि इससे पहले इनसाइड स्‍पोर्ट्स से बातचीत करते हुए आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा था कि वे भी जानते हैं कि शेड्यूल में देरी हो रही है. लेकिन टीमें जगह सहित हर चीजों का जायजा ले रही हैं. बृजेश पटेल ने कहा था कि यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि सप्‍ताह खत्‍म होने से पहले ही शेड्यूल को जारी कर दिया जाए. यूएई में आईपीएल के सारे मैच तीन स्‍टेडियम में होंगे. आईपीएल में इस बार कुल 60 मैच होंगे और ये दुबई, अबुधाबी और शारजाह में खेले जाएंगे. इस बार आईपीएल 19 सितंबर से शुरू होकर 10 नवंबर तक चलेगा यानी कुल 53 दिन तक आईपीएल होगा. हालांकि अभी यह भी तय नहीं है कि आईपीएल का पहला मैच इन तीन स्‍टेडियमों में से किस स्‍टेडियम में खेला जाएगा.