logo-image

PSL जीतने वाली टीम कराची किंग्स के हर खिलाड़ी को मिलेगा अपार्टमेंट

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के पांचवें संस्करण का खिताब अपने नाम करने वाली कराची किंग्स के हर खिलाड़ी को इनाम के तौर पर एक अपार्टमेंट दिया जाएगा. पाकिस्तानी पत्रकार के मुताबिक फ्रेंचाइजी के मालिक ने इस बात की घोषणा की है.

Updated on: 19 Nov 2020, 01:11 PM

नई दिल्‍ली :

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के पांचवें संस्करण का खिताब अपने नाम करने वाली कराची किंग्स के हर खिलाड़ी को इनाम के तौर पर एक अपार्टमेंट दिया जाएगा. पाकिस्तानी पत्रकार के मुताबिक फ्रेंचाइजी के मालिक ने इस बात की घोषणा की है. कराची किंग्‍स ने मंगलवार को खेले गए फाइनल में लाहौर कलंदर्स को पांच विकेट से हरा पीएसएल की ट्रॉफी उठाई थी. पाकिस्तान के पत्रकार उमर आर कुरैशी ने बताया कि कराची किंग्स के मालिक सलमान इकबाल ने एक रियल स्टेट प्रोजेक्ट में से हर खिलाड़ी को एक अपार्टमेंट देने की घोषणा की है. 

यह भी पढ़ें : LPL 2020 : क्रिस गेल नहीं खेलेंगे लंका प्रीमियर लीग, जानिए क्‍या है कारण 

उमर आर कुरैशी ने बुधवार को एक ट्वीट करते हुए लिखा, कराची किंग्स के मालिक सलमान इकबाल ने पीएसएल जीतने वाली कराची किंग्स के हर खिलाड़ी को एक अपार्टमेंट देने को घोषणा की है. इस जीत के बाद कराची के कप्तान इमाद वसीम ने टीम के पूर्व कोच डीन जोंस की तारीफ की थी. डीन जोंस पीएसएल के पांचवें संस्करण से पहले टीम के कोच बनाए गए थे, लेकिन आईपीएल में कॉमेंट्री टीम का हिस्सा रहे आस्ट्रेलिया के जोंस का दिल का दौरा पड़ने के कारण निधन हो गया था. मैच के बाद इमाद वसीम ने कहा था कि डीन जोंस को निश्चित तौर पर इसका श्रेय जाता है क्योंकि उन्होंने जो हमें सिखाया वो विश्व में काफी कम कोच सिखा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : AUSvsIND : विराट कोहली के निशाने पर होंगे ये बड़े इंटरनेशनल रिकार्ड, देखिए लिस्‍ट 

आपको बता दें कि बाबर आजम के नाबाद अर्धशतक के दम पर कराची किंग्स ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के फाइनल में लाहौर कलंदर्स को पांच विकेट से हरा दिया था. बाबर आजम ने इस मैच में 49 गेंद में सात चौकों की मदद से नाबाद 63 रन की पारी खेली थी, जिससे कराची की टीम ने आठ गेंद शेष रहते पांच विकेट पर 135 रन बनाकर जीत दर्ज की. इससे पहले लाहौर की टीम धीमी पिच को पढ़ने में नाकाम रही और सात विकेट पर 134 रन ही बना सकी. कोरोना वायरस महामारी के कारण आठ महीने निलंबित रहने के बाद टूर्नामेंट का नाकआउट चरण खेला गया था. 

यह भी पढ़ें : कमलेश नागरकोटी को पैट कमिंस ने दिए टिप्स, बन गए चतुर गेंदबाज

साथ ही कराची किंग्स के मुख्य कोच वसीम अकरम ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में अपनी टीम की पहली खिताबी जीत को दिवंगत डीन जोन्स को समर्पित किया है जिनका पिछले महीने दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज जोन्स पीएसएल 2020 से पहले कराची किंग्स से मुख्य कोच के रूप में जुड़े थे और फरवरी-मार्च में लीग मैचों के दौरान मौजूद थे, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण को स्थगित कर दिया गया. आईपीएल के दौरान मुंबई में जोन्स के निधन के बाद अकरम कोच के रूप में कराची किंग्स टीम से जुड़े. वसीम अकरम ने एक टेलीविजन चैनल से कहा था कि यह ऐसा साल है जिसे मैं लंबे समय तक नहीं भूल सकता. यह मेरे लिए दुख और खुशी दोनों लेकर आया. उन्होंने कहा कि डीन कराची किंग्स और पीएसएल का अभिन्न हिस्सा थे. मुझे मुख्य कोच का पद संभालना पड़ा लेकिन मैं उसके जज्बे और प्रतिबद्धता की जगह कभी नहीं ले सकता. 

(एजेंसी इनपुट)