News Nation Logo
Banner

LPL 2020 : क्रिस गेल नहीं खेलेंगे लंका प्रीमियर लीग, जानिए क्‍या है कारण 

आईपीएल 2020 के बाद अब श्रीलंका में लंका प्रीमियर लीग का मंच सज चुका है. 26 नवंबर को इसका पहला मैच खेला जाएगा. हालांकि लीग शुरू होने से पहले इसकी एक बड़ी टीम कैंडी टस्‍कर्स को बड़ा झटका लगा है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 Nov 2020, 02:02:07 PM
lpl lplt20

Lanka Premier League 2020 (Photo Credit: https://twitter.com/LPLT20_))

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 के बाद अब श्रीलंका में लंका प्रीमियर लीग का मंच सज चुका है. 26 नवंबर को इसका पहला मैच खेला जाएगा. हालांकि लीग शुरू होने से पहले इसकी एक बड़ी टीम कैंडी टस्‍कर्स को बड़ा झटका लगा है, पता चला है कि यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल ने लंका प्रीमियर लीग से अपना नाम वापस ले लिया है. वेस्टइंडीज के क्रिस गेल लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. क्रिस गेल कैंडी टस्कर्स की टीम में इरफान पठान, मुनाफ पटेल, कुशल परेरा, कुशल मेंडिस, नुवान प्रदीप और लियाम प्लंकट के साथ खेलने वाले थे. कैंडी टस्कर्स ने हालांकि बुधवार को बताया कि क्रिस गेल ने निजी कारणों से लीग से अपना नाम वापस ले लिया है. 

यह भी पढ़ें : AUSvsIND : विराट कोहली के निशाने पर होंगे ये बड़े इंटरनेशनल रिकार्ड, देखिए लिस्‍ट 

फ्रेंचाइजी ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है कि क्रिस गेल ने फ्रेंचाइजी आधारित टूर्नामेंट से निजी कारणों के चलते नाम वापस ले लिया है. यूनिवर्स बॉस के विकल्प का ऐलान अभी नहीं किया गया है. क्रिस गेल ने हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब का प्रतिनिधित्व किया था. वह पंजाब के लिए सात मैच खेले थे और 288 रन बनाए थे. 26 नवंबर से शुरू होने वाली लीग के पहले मैच में टस्कर्स का सामना कोलंबो किंग्स से होगा.

यह भी पढ़ें : कमलेश नागरकोटी को पैट कमिंस ने दिए टिप्स, बन गए चतुर गेंदबाज

उल्लेखनीय है कि भारतीय फैंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म My 11 Circle एलपीएल के पहले संस्करण का टाइटल स्पॉन्सर होगा. तीन हफ्ते तक चलने वाले टूर्नामेंट में पांच टीमें हिस्सा ले रही हैं. टी 20 फॉर्मेट का यह टूर्नामेंट हम्बनटोटा में खेला जाएगा और इसका समापन 16 दिसंबर को होना है. My 11 Circle को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली प्रोमोट करते हैं.

(इनपुट आईएएनएस)

First Published : 19 Nov 2020, 12:45:26 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो