logo-image

एमएस धोनी ने सैम कुरैन के लिए कही ऐसी बात, आप भी जान लीजिए 

आईपीएल में उम्रदराज खिलाड़ियों की टीम मानी जाने वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम के पास इस वक्‍त एक ऐसा युवा खिलाड़ी है, जो हर स्‍थिति और परिस्थति में टीम के काम आ रहा है.  चाहे बल्‍लेबाजी में ओपनिंग की हो, या फिर गेंदबाजी की.

Updated on: 14 Oct 2020, 04:10 PM

दुबई :

आईपीएल में उम्रदराज खिलाड़ियों की टीम मानी जाने वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम के पास इस वक्‍त एक ऐसा युवा खिलाड़ी है, जो हर स्‍थिति और परिस्थति में टीम के काम आ रहा है.  चाहे बल्‍लेबाजी में ओपनिंग की हो, या फिर गेंदबाजी की. चाहे मध्‍यक्रम में बल्‍लेबाजी ही क्‍यों न करानी हो. यह खिलाड़ी सब कुछ करने में माहिर है, ये हैं सैम कुरैन. पिछले कुछ मैचों में सैम कुरैन ने खुद को साबित भी किया है. 

यह भी पढ़ें : किंग्स इलेवन पंजाब के लिए आईपीएल में आखिरी उम्‍मीद, जानिए क्‍या आया नया अपडेट 

आईपीएल 2020 के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रनों से हराने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आलराउंडर सैम कुरैन की जमकर तारीफ की है. चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 13वें सीजन के 29वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रनों से हरा दिया था. सैम कुरैन ने बल्लेबाजी में 21 गेंदों पर 31 रन बनाने के अलावा गेंदबाजी में भी कमाल का प्रदर्शन किया था और तीन ओवर में 18 रन देकर एक विकेट चटकाए थे. एमएस धोनी ने मैच के बाद कहा कि सैम कुरैन एक संपूर्ण क्रिकेटर हैं. आपको एक तेज गेंदबाज ऑलराउंडर चाहिए होता है. वह गेंद को अच्छी तरह हिट करते हैं, वह बल्लेबाजी में टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी कर सकते हैं, स्पिनर्स को भी अच्छा खेल सकते हैं.

यह भी पढ़ें : CSK vs SRH : एमएस धोनी ने कैसे जीता मैच, हैदराबाद की गलतियां, जानिए 5 बड़े कारण

एमएस धोनी ने कहा कि वह आपको तेज 15 से 40 रन दे सकते हैं. अगर आपको लय हासिल करनी हो तो आप कुरैन को ऊपर बल्लेबाजी करने भेज सकते हैं और वह ऐसा करना भी चाहते हैं. इसके साथ ही वह बाएं हाथ से तेज गेंदबाजी करते हैं तो हमेशा से फायदे की बात होती है. बल्लेबाजों के लिए बाएं हाथ का गेंदबाज हमेशा परेशानी देने वाला होता. कर्ण शर्मा से गेंदबाजी के बारे में एमएस धोनी ने कहा कि जैसे-जैसे टूर्नमेंट आगे बढ़ेगा वह डेथ ओवर्स फेंकने को लेकर अधिक सहज हो जाएंगे. इसी वजह से हमने सैम कुरैन से डेथ ओवर्स में गेंदबाजी नहीं करवाई और शार्दूल ठाकुर व ड्वेन ब्रावो ने ही पारी के अंत में गेंदबाजी की.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 में प्‍लेऑफ की जंग तेज, जानिए कौन सी टीमों की संभावना ज्‍यादा 

चेन्नई सुपरकिंग्‍स की आठ मैचों में यह तीसरी जीत है और वह छह अंकों के साथ प्‍वाइंट्स टेबल में छठे नंबर पर पहुंच गई है. चेन्नई सुपरकिंग्‍स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 167 रनों का स्कोर बनाया और फिर उसने हैदराबाद को आठ विकेट पर 147 रनों पर रोक दिया. एमएस धोनी ने कहा कि मुझे लगता है कि आखिरकार आपको दो अंक मिले हैं और यह मायने रखता है. टी 20 में कुछ मैच आपके पक्ष में नहीं आते हैं और उसी समय कभी-कभी आप जीत हासिल नहीं करते हैं. लेकिन आज हमने अच्छा प्रदर्शन किया, बल्लेबाजी से भी. यह संभवत: एक अच्छा मैच था और आखिर में हम एक या दो ओवर में बेहतर हो सकते थे, लेकिन यह बहुत अच्छा मैच था.