News Nation Logo
Banner

IPL 2020 में प्‍लेऑफ की जंग तेज, जानिए कौन सी टीमों की संभावना ज्‍यादा 

आईपीएल 2020 इस वक्‍त आधे पड़ाव पर खड़ा है. आईपीएल की सभी आठ टीमें सात सात मैच जीत खेल चुकी हैं और अभी लीग फेज में सभी टीमों को सात सात मैच और खेलने हैं. लेकिन अब चर्चा इस बात पर होने लगी है कि आईपीएल में प्‍लेऑफ में कौन कौन सी टीमें पहुंच सकती हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 13 Oct 2020, 06:09:48 PM
RohitvsShreyas

IPL Playoff List (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

IPL PlayOff : आईपीएल 2020 इस वक्‍त आधे पड़ाव पर खड़ा है. आईपीएल की सभी आठ टीमें सात सात मैच जीत खेल चुकी हैं और अभी लीग फेज में सभी टीमों को सात सात मैच और खेलने हैं. लेकिन अब चर्चा इस बात पर होने लगी है कि इस बार के आईपीएल में प्‍लेऑफ में कौन कौन सी टीमें पहुंच सकती हैं.  अभी की प्‍वाइंट्स टेबल की बात करें तो सात मैचों में से पांच मैच जीतकर मुंबई इंडियंस पहले नंबर पर है. दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने अपने सात में से पांच मैच जीते हैं और वह नंबर दो पर है.  वहीं विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम भी सात में से पांच मैच जीत चुकी है, लेकिन रन रेट कम होने के बाद वह तीसरे नंबर पर है. अब इन तीन टीमों के प्‍लेआफ में पहुंचने की पूरी संभावना जताई जा रही है. इस बीच भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर का मानना है कि आईपीएल 2020 के प्लेआफ में पहुंचने वाली चार टीमों में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स होंगी. 

यह भी पढ़ें : रवि शास्त्री ने एबी डिविलियर्स की पारी देख कही ये बड़ी बात

मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्‍स इस सीजन में क्रमश: पहले और दूसरे नंबर पर है, जबकि कोलकाता चौथे नंबर पर है. अजीत अगरकर ने क्रिकेट कनेक्टेड कार्यक्रम में कहा कि यह काफी करीबी टूर्नामेंट है और इसमें काफी सारे उतार-चढ़ाव हैं. लेकिन स्पष्ट रूप से मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल दो सर्वश्रेष्ठ टीमों की तरह दिखते हैं. मेरे विचार से केकेआर को सीएसके के खिलाफ एक वास्तविक बोनस जीत मिली. वे मेरी तीसरी टीम है.

यह भी पढ़ें : DC vs RR : दिल्ली कैपिटल्स से बदला लेने उतरेगा राजस्थान रॉयल्स

अजीत अगरकर का मानना है कि प्लेआफ में पहुंचने वाली चौथी टीम राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद में से कोई एक टीम होगी. उन्होंने कहा कि मेरे लिए चौथी टीम राजस्थान और हैदराबाद में से होगी. शुरुआत में मैं चेन्नई सुपर किंग्स के साथ था, इस समय ये दोनों टीमें चेन्नई से बेहतर खेल रही है. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स सात मैचों में दो ही जीती है और वह सातवें नंबर पर है. विराट कोहली की आरसीबी भी पांच मैच जीत चुकी है, लेकिन अजीत अगरकर ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को प्‍लेऑफ में जाने लायक नहीं माना है, वे दूसरी टीम पर दांव खेलना चाहते हैं. 

यह भी पढ़ें : क्रिस गेल को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, क्‍या खेलेंगे अगला मैच

अब आधा आईपीएल हो गया है और लगभग पिक्चर साफ हो गई है कि कौन कौन सी टीम प्ले ऑफ में इस साल जगह बनाने वाली है. हालांकि जो टीम अभी प्वाइंट्स टेबल में नीचे हैं उसको भी मौका है कि पिछले गलतियों को भूल दूसरे फेज में शानदार परफॉर्म कर अपनी जगह टॉप फॉर में जगह बनाए. वहीं मिड सीजन विंडो भी खुल गई है. यानी टीमें अपने खिलाड़ियों को इधर से उधर भी कर सकती हैं. ये नियम बीसीसीआई ने ही बनाया है, नियम के अनुसार जो खिलाड़ी आधे आईपीएल तक अपनी टीम के लिए एक भी मैच नहीं खेले हैं, या फिर एक या दो ही मैच खेले हैं, वे अपनी टीमें बदल सकते हैं. पहले तो वो टीम राजी होनी चाहिए जिसका ये खिलाड़ी अभी तक है, वहीं दूसरी टीम को भी राजी होना चाहिए, जो उस खिलाड़ी को लेना चाहती हो, उसके बाद बदलाव किया जा सकता है.

(इनपुट आईएएनएस)

First Published : 13 Oct 2020, 06:09:48 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो