News Nation Logo
Banner

DC vs RR : दिल्ली कैपिटल्स से बदला लेने उतरेगा राजस्थान रॉयल्स

बेन स्टोक्स की वापसी से मजबूत हुई राजस्थान रॉयल्स की टीम टॉप आर्डर की नाकामी से उबरकर बुधवार को होने वाले आईपीएल मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछली हार का बदला चुकता करने की कोशिश करेगी.

Bhasha | Updated on: 13 Oct 2020, 04:53:44 PM
DC vs RR

DC vs RR (Photo Credit: File)

दुबई :

बेन स्टोक्स की वापसी से मजबूत हुई राजस्थान रॉयल्स की टीम टॉप आर्डर की नाकामी से उबरकर बुधवार को होने वाले आईपीएल मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछली हार का बदला चुकता करने की कोशिश करेगी. दिल्ली कैपिटल्‍स ने पिछले सप्ताह राजस्‍थान रॉयल्स को 46 रन से हराया था. स्टीव स्मिथ की कप्‍तानी वाली राजस्‍थान रॉयल्स की टीम उससे सबक लेकर इस मैच में कड़ी चुनौती पेश करेगी. जब दोनों टीमें पिछली बार एक दूसरे से भिड़ी थी तो राजस्‍थान रॉयल्स की टीम में बेन स्टोक्स नहीं थे. इंग्लैंड का यह आलराउंडर भले ही पहले मैच में अपना जलवा नहीं दिखा सका, लेकिन उनकी मौजूदगी में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पांच विकेट से जीत दर्ज करके चार मैच के हार के क्रम को तोड़ने में सफल रहा.

यह भी  पढ़ें : क्रिस गेल को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, क्‍या खेलेंगे अगला मैच

राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने कहा कि बेन स्टोक्स की वापसी से हमारी टीम में अच्छा संतुलन पैदा हो गया है. उसने केवल एक ओवर किया, क्योंकि वह अभी लॉकडाउन से बाहर निकला हैं और लय में लौटने की कोशिश कर रहा है. बेन स्टोक्स जहां राजस्‍थान रॉयल्स के लिए बेहद महत्वपूर्ण है, वहीं टीम शीर्ष क्रम की असफलता से भी पार पानी चाहेगी. टॉप आर्डर की नाकामी के कारण निचले क्रम के बल्लेबाजों पर दबाव बन रहा है. कप्तान स्‍टीव स्मिथ और संजू सैमसन ने पहले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन इसके बाद उनका बल्ला कुंद पड़ा है. जोस बटलर ने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 44 गेंदों पर 70 रन बनाए लेकिन वह पिछले दो मैचों में अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए. 

यह भी  पढ़ें : RCBvsKKR : विराट कोहली कैसे जीते, दिनेश कार्तिक ने क्‍या गलती की, जानिए 5 बड़े कारण

अगर राहुल तेवतिया अच्छा प्रदर्शन नहीं करते तो राजस्‍थान रॉयल्स की स्थिति और नाजुक होती. किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक ओवर में पांच छक्के जड़ने वाले राहुल तेवतिया ने सनराइजर्स के खिलाफ पिछले मैच में 28 गेंदों पर 45 रन बनाए थे. दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्‍स को अपने पिछले मैच में मुंबई से हार का सामना करना पड़ा था. श्रेयस अय्यर की कप्‍तानी वाली टीम उस हार को भुलाकर फिर से अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेगी. 

यह भी  पढ़ें : IPL में मुंबई इंडियंस का ऐसा रिकार्ड, जिसे आप नहीं जानते होंगे 

दिल्ली कैपिटल्‍स के पास आक्रामक बल्लेबाज हैं और कागिसो रबाडा की अगुवाई में उसकी गेंदबाजी भी मजबूत है. कगिसो रबाडा ने अब तक 17 विकेट लिए हैं. उन्हें हमवतन दक्षिण अफ्रीकी एनरिच नोर्जे और हर्षल पटेल का अच्छा सहयोग मिला है. रविचंद्रन अश्विन ने भी अक्षर पटेल के साथ मिलकर अच्छी गेंदबाजी की है. राजस्‍थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में हालांकि मार्कस स्टोइनिस के आलराउंड खेल से दिल्ली को जीत मिली थी. स्‍टीव स्मिथ को उम्मीद रहेगी कि बेन स्टोक्स उनकी तरफ से ऐसी ही भूमिका निभाएंगे. राजस्‍थान रॉयल्स की गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर के अलावा स्पिनर तेवतिया और श्रेयस गोपाल को लगातार मौका मिलता रहा है. दिल्ली की बल्लेबाजी में शिखर धवन की फार्म में वापसी सकारात्मक संकेत है. पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर पहले ही अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे. लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के चोटिल होने के कारण दिल्ली को पिछले मैच में शिमरोन हेटमायर को बाहर करके अलेक्स कैरी को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल करना पड़ा था. यह अजिंक्य रहाणे का भी इस आईपीएल में पहला मैच था.

यह भी  पढ़ें : एमएस धोनी की बेटी जीवा पर अभद्र टिप्‍पणी पर शाहिद अफरीदी ने कही ये बड़ी बात 

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, एंड्रयू टाई, कार्तिक त्यागी, स्टीव स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, महिपाल लोमरोर, ओसाने थॉमस, रियान पराग, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, आकाश सिंह, डेविड मिलर, मनन वोहरा, शशांक सिंह, वरुण आरोन, टॉम कुरेन, रॉबिन उथप्पा, अनिरुद्ध जोशी, जोफ्रा आर्चर. 
दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, पृथ्वी सॉव, शिमरोन हेटमायर, कागिसो रबाडा, अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, संदीप लमिछाने, कीमो पॉल, डेनियल सैम्स, मोहित शर्मा, एनरिक नार्जे, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), अवेश खान, तुषार देशपांडे, हर्षल पटेल, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव.

First Published : 13 Oct 2020, 04:09:37 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो