logo-image

IPL बेस्‍ट प्‍लेइंग इलेवन से एमएस धोनी का नाम गायब, रोहित शर्मा और विराट कोहली....

एमएस धोनी दुनिया के जाने माने कप्‍तान हैं. वे भारत को आईसीसी की तीन ट्रॉफिया जिता चुके हैं. वहीं तीन ही बार वे अपनी टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को चैंपियन बना चुके हैं. क्‍या आप सोच सकते हैं कि आज की तारीख में कोई आईपीएल टीम बने और उसमें धोनी न हों.

Updated on: 14 Sep 2020, 02:30 PM

New Delhi:

IPL 2020 Update News : आईपीएल अब शुरू होने में अब चार ही दिन का वक्‍त बचा हुआ है. इसी कयास लगाए जा रहे हैं कि कौन सी टीम होगी, जो इस बार की आईपीए चैंपियन (IPL 2020 Champion Team) बनेगी. साथ ही कई दिग्‍गज खिलाड़ी अपनी अपनी टीम भी बना रहे हैं. टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) दुनिया के जाने माने कप्‍तान हैं. वे भारत को आईसीसी (ICC) की तीन ट्रॉफियां जिता चुके हैं. वहीं तीन ही बार वे अपनी टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) को चैंपियन बना चुके हैं. क्‍या आप सोच सकते हैं कि आज की तारीख में कोई आईपीएल टीम बने और उसमें एमएस धोनी (MS Dhoni) न हों. शायद आप इस पर विश्‍वास नहीं करेंगे, लेकिन एक खिलाड़ी ने ऐसा ही कर दिया है. 

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी का मुरीद हुआ राजस्‍थान रॉयल्‍स का विदेशी खिलाड़ी

एमएस धोनी की बात तो छोड़ दीजिए. अगर आईपीएल के सबसे सफल कप्‍तान की बात करें तो रोहित शर्मा का नाम सबसे ऊपर है. वे अपनी टीम मुंबई इंडियंस को चार बार आईपीएल की ट्रॉफी दिला चुके हैं. लेकिन आईपीएल की टीम बनाने वाले खिलाड़ी ने रोहित शर्मा को खिलाड़ी के तौर पर तो शामिल किया है, लेकिन कप्‍तान किसी और को बना दिया है. चलिए अब आपको उस खिलाड़ी का नाम बताते हैं. वे हैं आस्‍ट्रेलिया के पूर्व दिग्‍गज गेंदबाज रहे ब्रैड हॉग. दरअसल ब्रैड हॉग ने आईपीएल की एक बेस्‍ट प्‍लेइंग इलेवन तैयार की है. जिसमें एमएस धोनी का नाम नदारद है. बड़ी बात यह भी है कि उस टीम में रोहित शर्मा को बतौर खिलाड़ी शामिल किया गया है. वहीं विकेटकीपर बल्‍लेबाज के तौर पर ब्रैड हॉग ने ऋषभ पंत को अपनी टीम में शामिल किया है. यह अपने आप में भौचक्‍का कर देने वाली बात है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : ऋतुराज गायकवाड़ के दो और कोविड टेस्‍ट होंगे, पहले मैच में खेलना ....

ब्रैड हॉग ने अपनी आईपीएल टीम में डेविड वार्नर को शामिल किया है और इस टीम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्‍तान विराट कोहली भी हैं, लेकिन कप्‍तान बनाया गया है न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियसन को. इस टीम में अपनी अपनी टीमों को आईपीएल का खिताब जिताने वाले कई खिलाड़ी हैं, ऐसे में केन विलियमन को कप्‍तान बनाना समझ से परे है. इसके अलावा इस टीम में आंद्रे रसेल भी हैं और रविंद्र जडेजा भी हैं. अगर गेंदबाजों की बात करें तो इसमें सुनील नरेन, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्‍वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को भी जगह दी गई है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 का सबसे महंगा खिलाड़ी बोला, इस हार को पचाना मुश्किल

ये रही पूरी टीम : डेविड वॉर्नर, रोहित शर्मा, विराट कोहली, केन विलियमसन (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, रवींद्र जडेजा, सुनील नरेन, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह