logo-image

IPL 2020 : ऋतुराज गायकवाड़ के दो और कोविड टेस्‍ट होंगे, पहले मैच में खेलना ....

आईपीएल 2020 का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. पहले ही मैच में मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स आमने सामने होंगे. हालांकि मैच से पहले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम का संकट अभी खत्‍म नहीं हुआ है.

Updated on: 14 Sep 2020, 12:33 PM

New Delhi:

IPL 2020 Update : आईपीएल 2020 का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. पहले ही मैच में मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) आमने सामने होंगे. हालांकि मैच से पहले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) की टीम का संकट अभी खत्‍म नहीं हुआ है. टीम के बल्‍लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) अब कोरोना से तो उबर गए हैं, लेकिन अभी वे टीम के साथ नहीं जुड़ पाएंगे. बताया जा रहा है कि उनके दो टेस्‍ट और होंगे, दोनों टेस्‍टों में ऋतुराज को निगेटिव आना होगा, उसके बाद ही वे टीम के साथ जुड़ पाएंगे, हालांकि अच्‍छी खबर यह है कि दीपक चाहर पूरी तरह से कोरोना से बाहर आ गए हैं और वे टीम के साथ जुड़ भी गए हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 का सबसे महंगा खिलाड़ी बोला, इस हार को पचाना मुश्किल

आपको बता दें कि पिछले महीने कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ के रविवार से दो और टेस्‍ट होंगे. वह इंडियन प्रीमियर लीग के शुरुआती मैचों से बाहर हो सकते हैं. सीएसके दल के 13 सदस्य कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे और इनमें दो खिलाड़ी ऋतुराज और दीपक चाहर भी शामिल थे. 11 अन्य लोगों के अलावा दीपक चाहर भी इस वायरस से उबरने के बाद ट्रेनिंग शुरू कर चुके हैं. इससे पहले उनके दो परीक्षण हुए जिसमें वे नेगेटिव आए. सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन ने रविवार को पीटीआई से कहा कि नियमों के अनुसार ऋतुराज के दो और परीक्षण होंगे, आज और कल. अगर वह नेगेटिव पाए गए तो वह टीम होटल में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से जुड़ेंगे. स्टाफ के अन्य सदस्य नेगेटिव पाए गए हैं और अब सामान्य हैं. वे टीम के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में लौट चुके हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 के लिए UAE पहुंचे वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ी, अब आएगा मजा

भारत ए की टीम में नियमित रूप से खेलने वाले ऋतुराज गायकवाड़ दीपक चाहर के पॉजिटिव पाए जाने के कुछ दिन बाद संक्रमित पाए गए थे. ऋतुराज को सीएसके की टीम में सुरेश रैना की जगह लेने का दावेदार माना जा रहा है, लेकिन सीएसके को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है क्योंकि रविवार और सोमवार को उनका परीक्षण होगा. सुरेश रैना निजी कारणों से आईपीएल के आगामी सीजन से हट गए हैं, कोरोना वायरस परीक्षण में नेगेटिव आने के बाद ऋतुराज को हृदय और फेफड़ों से जुड़े परीक्षण कराने होंगे, जिससे उनकी फिटनेस की जांच होगी. ऋतुराज के चयन के लिए एक हफ्ते बाद ही उपलब्ध होने की उम्मीद है, जिसके वह 19 सितंबर को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ सीएसके के टूर्नामेंट के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे और उनके कुछ और मैचों से भी बाहर रहने की संभावना है.