News Nation Logo

IPL 2020 का सबसे महंगा खिलाड़ी बोला, इस हार को पचाना मुश्किल

आईपीएल 2020 से पहले इंग्‍लैंड और आस्‍ट्रेलिया के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज खेली जा रही है. अब तक दो मैच हो चुके हैं और दोनों टीमें एक एक मैच जीत चुकी हैं और सीरीज अब बराबरी पर है.

Bhasha | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 14 Sep 2020, 12:14:48 PM
pat cummins

pat cummins (Photo Credit: फाइल फोटो )

मैनचेस्टर:

आईपीएल 2020 (IPL 2020) से पहले इंग्‍लैंड और आस्‍ट्रेलिया (England vs Australia) के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज खेली जा रही है. अब तक दो मैच हो चुके हैं और दोनों टीमें एक एक मैच जीत चुकी हैं और सीरीज अब बराबरी पर है. अब तीसरे मैच में सीरीज किसके नाम होगी, यह तय होगा. इस बीच दूसरे मैच में आस्‍ट्रेलिया को मिली हार के बाद आईपीएल 2020 के सबसे महंगे खिलाड़ी ने कहा है कि इस हार को पचा पाना काफी मुश्‍किल है. कम स्‍कोर के बाद भी आस्‍ट्रेलियाई टीम मैच गवां बैठी. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 के लिए UAE पहुंचे वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ी, अब आएगा मजा

आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में दो बार जीत के करीब पहुंचकर मिली हार को पचाना बहुत मुश्किल है. इंग्लैंड ने आठ विकेट 149 रन पर गंवाने के बाद नौ विकेट पर 231 रन बनाए थे. इसके बाद आस्ट्रेलिया ने शानदार शुरुआत करके दो विकेट पर 144 रन बना लिए थे, लेकिन पूरी टीम 207 रन पर आउट हो गई. तीन मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबर है. आईपीएल के इस साल के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस ने कहा कि मैं इस मैच के फुटेज देखूंगा. हमें 40वें ओवर तक लगा था कि मैच हमारी गिरफ्त में है लेकिन फिर पासा पलट गया. हमें उन्हें 200 रन पार करने देना नहीं चाहिए था. उन्होंने कहा कि इस हार को पचाना मुश्किल है. हमने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन आखिरी 10 ओवर में अतिरिक्त 40-50 रन दे दिए. पैट कमिंस ने कहा कि उनकी टीम को इस तरह की पिचों पर बेहतर प्रदर्शन करना होगा क्योंकि 2023 में भारत में विश्व कप में ऐसी ही पिचों से सामना होगा.

यह भी पढ़ें ः IPL इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी, क्‍या कभी टूटेगा ये रिकार्ड

आपको बता दें कि इंग्लैंड ने दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में आस्ट्रेलिया को 24 रन से हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली. इंग्लैंड का टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला एक समय गलत साबित होता नजर आने लगा जब विश्व चैम्पियन टीम नौ विकेट पर 231 रन ही बना सकी और आस्ट्रेलिया ने 20 ओवर बाकी रहने तक दो विकेट पर 143 रन बना लिए थे. आस्ट्रेलिया के लिए कप्तान आरोन फिंच (73) और मार्नस लाबुशेन (48) ने तीसरे विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी की. एक समय आस्ट्रेलिया का स्कोर छह विकेट पर 147 रन था जो आठ विकेट पर 166 रन हो गया. पूरी टीम 48 . 4 ओवर में 207 रन पर आउट हो गई. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने 32, जोफ्रा आर्चर ने 34 और सैम कुरेन ने 35 रन देकर तीन तीन विकेट लिए. इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. सातवें ओवर तक उसके दोनों सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ (शून्य) और जैसन रॉय (21) पवेलियन जा चुके थे. एडम जंपा (36 रन देकर तीन विकेट) ने अनुभवी जो रूट (39) कप्तान इयोन मोर्गन (42) और पिछले मैच में शतक जड़ने वाले सैम बिलिंग्स (आठ) को आउट करके इंग्लैंड का मध्यक्रम लड़खड़ाया.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : IPL 2020 में 39 पर खिलाड़ी वही कर रहे हैं, जो उन्‍हें अच्‍छा लगता है, एमएस धोनी और वाटसन को देखिए

निचले क्रम के बल्लेबाजों क्रिस वोक्स (26), टॉम कुर्रेन (37) और आदिल राशिद (नाबाद 35) ने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. टॉम कुर्रेन और राशिद ने नौवें विकेट के लिए 76 रन जोड़े जिससे टीम 200 रन से आगे पहुंचने में सफल रही. आस्ट्रेलिया की तरफ से जंपा के अलावा मिशेल स्टार्क ने 38 रन देकर दो विकेट लिए. जोश हेजलवुड (27 रन देकर एक) ने बेहद किफायती गेंदबाजी की. पैट कमिन्स और मिशेल मार्श ने भी एक . एक विकेट हासिल किया. आस्ट्रेलिया ने शुरू से कसी हुई गेंदबाजी की और इंग्लैंड के बल्लेबाजों दबाव में रखा. बेयरस्टॉ ने स्टार्क के पारी के पांचवें ओवर में विकेट के पीछे कैच दिया लेकिन तब तक वह खाता नहीं खोल पाए थे. इसके एक ओवर बाद मार्कस स्टोइनिस ने बेहतरीन क्षेत्ररक्षण से रॉय को रन आउट किया. इसके बाद रूट और मोर्गन ने तीसरे विकेट के लिए 61 रन जोड़े लेकिन इन दोनों के अलावा जोस बटलर (तीन) के 27 रन के अंदर पवेलियन लौटने से इंग्लैंड बैकफुट पर चला गया. जंपा ने अपने पहले ओवर में रूट को स्लिप में कप्तान आरोन फिंच के हाथों कैच कराया जबकि मोर्गन को पगबाधा आउट किया. इस बीच पैट कमिन्स ने बटलर का पगबाधा आउट किया. वोक्स ने कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन जोश हेजलवुड ने इस आलराउंडर की पारी लंबी नहीं खिंचने दी. इंग्लैंड का स्कोर आठ विकेट पर 149 रन हो गया जहां से आलराउंडर टॉम कुर्रेन और राशिद ने जिम्मेदारी संभाली. इन दोनों ने कुछ अच्छे शॉट लगाए. टॉम कुर्रेन ने पांच चौके जबकि राशिद ने तीन चौके और एक छक्का लगाया.

First Published : 14 Sep 2020, 12:14:48 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो