logo-image

IPL 2020 के लिए UAE पहुंचे वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ी, अब आएगा मजा

आईपीएल के लिए अब विदेशी खिलाड़ भी यूएई पहुंचना शुरू हो गए हैं. भारतीय खिलाड़ को 20 अगस्‍त के बाद ही यूएई पहुंच गए थे, लेकिन कुछ विदेशी खिलाड़ी कहीं न कहीं खेल रहे थे, इसलिए वे अभी तक यूएई नहीं पहुंचे थे.

Updated on: 14 Sep 2020, 11:49 AM

New Delhi:

IPL 2020 : आईपीएल के लिए अब विदेशी खिलाड़ भी यूएई पहुंचना शुरू हो गए हैं. भारतीय खिलाड़ को 20 अगस्‍त के बाद ही यूएई पहुंच गए थे, लेकिन कुछ विदेशी खिलाड़ी कहीं न कहीं खेल रहे थे, इसलिए वे अभी तक यूएई (UAE) नहीं पहुंचे थे, लेकिन अब वे भी आईपीएल के लिए पहुंच गए हैं. वेस्‍टइंडीज (WestIndies) में सीपीएल 2020 (CPL 2020) टूर्नामेंट चल रहा था, इसलिए वहां के खिलाड़ी यूएई नहीं पहुंचे थे. 10 सितंबर को ही सीपीएल का फाइनल खेला गया और अब एक एक कर सभी खिलाड़ी यूएई पहुंच रहे हैं. वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ी केरोन पोलार्ड सबसे पहले यूएई पहुंचे. पोलार्ड अपने पूरे परिवार के साथ यूएई पहुंचे हैं. उन्‍होंने पिछले ही दिनों अपनी टीम को सीपीएल का खिताब दिलाया है. अब वे मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए नजर आएंगे. इसके साथ ही रदरफोर्ड भी यूएई पहुंच गए हैं. मुंबई का बेस अबुधाबी में हैं, इसलिए ये दोनों खिलाड़ी वहीं पहुंच हैं. मुंबई इंडियंस के ट्विटर हैंडल से इनके आने की सूचना दी गई है. 

यह भी पढ़ें ः IPL इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी, क्‍या कभी टूटेगा ये रिकार्ड

वहीं सुनील नरेन और आंद्रे रसेल भी आबुधाबी पहुंच गए हैं. ये दोनों धाकड़ खिलाड़ी कुछ ही दिन बाद एक ही टीम यानी कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे. इसकी भी तस्‍वीर कोलकाता नाइटराइडर्स के ट्विटर हैंडल से शेयर की गई है. ये दोनों ही खिलाड़ी केकेआर के लिए काफी मायने रखते हैं. जब इन दोनों में से एक भी खिलाड़ी चलता है तो फिर उन्‍हें रोकना मुश्‍किल हो जाता है. दोनों खिलाड़ियों की खास बात यह भी है कि दोनों गेंद और बल्‍ले, दोनों ये योगदान देते हैं. इसलिए इनका टीम के साथ होना बहुत जरूरी था. अब केकेआर की टीम और भी मजबूत दिखाई देने लगेगी. इनके अलावा दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए खेलने वाले कीमो पॉल और शिमरोन हेटमायर भी यूएई पहुं गए हैं. दिल्‍ली कैपिटल्‍स इन दोनों खिलाड़ियों को अपने पाल में करने के लिए मोटी रकम खर्च की है. ये भी खिलाड़ी यूएई पहुंचकर छह दिन के लिए क्‍वारंटीन में रहेंगे, इस दौरान उनके कोविड 19 के तीन टेस्‍ट होंगे. सभी टेस्‍ट निगेटिव आने के बाद ही इन्‍हें अपनी टीम से जुड़ने दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : IPL 2020 में 39 पर खिलाड़ी वही कर रहे हैं, जो उन्‍हें अच्‍छा लगता है, एमएस धोनी और वाटसन को देखिए

हालांकि अभी आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के खिलाड़ी इंग्‍लैंड में ही हैं. इन दोनों टीमों के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इसके दो मैच हो चुके हैं और तीसरा मैच 16 सितंबर होगा, इसके बाद 17 या 18 सितंबर को ये सभी यूएई पहुंच जाएंगे. आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के 22 खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहे हैं, और दो टीमों के तो कप्‍तान ही आस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं. अब सभी टीमों को इन खिलाड़ियों का इंतजार है. इसके बाद 19 सितंबर को आईपीएल का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेला जाएगा.

https://www.newsnationtv.com/sports/indian-premier-league/ipl-history-the-most-expensive-player-in-ipl-history-will-this-record-ever-be-broken-yuvraj-singh-pet-cummins-157998.html