logo-image

VIDEO : IPL 2020 में 39 पर खिलाड़ी वही कर रहे हैं, जो उन्‍हें अच्‍छा लगता है, एमएस धोनी और वाटसन को देखिए

आईपीएल का पहला मैच होने में अब ज्‍यादा वक्‍त नहीं बचा है. पहला मैच 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेला जाएगा. हालांकि प्रैक्‍टिस सभी टीमें कर रही हैं. पहला मैच मुंबई और चेन्‍नई के बीच खेला जाएगा.

Updated on: 14 Sep 2020, 11:02 AM

New Delhi:

IPL 2020 Update : आईपीएल का पहला मैच होने में अब ज्‍यादा वक्‍त नहीं बचा है. पहला मैच 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) के बीच खेला जाएगा. हालांकि प्रैक्‍टिस सभी टीमें कर रही हैं. पहला मैच मुंबई और चेन्‍नई के बीच खेला जाएगा, इसलिए इन टीमों के खिलाड़ी ज्‍यादा पसीना बहा रहे हैं. इस बार आईपीएल में उम्रदराज और युवा खिलाड़ियों का अच्‍छा तालमेल आईपीएल में देखने के लिए मिलेगा. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) भी पहले मैच में खेलते हुए दिखाई देंगे. वे करीब सवा साल बाद मैदान पर वापसी करेंगे. अब एमएस धोनी भी 39 साल से ज्‍यादा के हो गए हैं. लेकिन लग नहीं रहा कि वे इतनी उम्र के हो गए हैं. हालांकि जब वे पहले मैच में उतरेंगे, तब पता चलेगा कि वे कैसा खेलते हैं. इस बीच चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के ही एक और बल्‍लेबाज शेन वाटसन प्रैक्‍टिस कर रहे हैं. उनकी भी उम्र काफी हो गए हैं, लेकिन आईपीएल के लिए वे अभी फिट हैं. 

यह भी पढ़ें ः ENGvAUS : दूसरे वन डे में इंग्‍लैंड ने आस्‍ट्रेलिया को हराया, सीरीज बराबरी पर

अब शेन वाटसन ने अपना और कप्‍तान एमएस धोनी का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वे लिखते हैं कि 39 साल के दो उम्रदराज खिलाड़ी वही कर रहे हैं, जो उन्‍हें पसंद हैं. सीएसके आईपीएल की अकेली टीम है, जिसमें सबसे ज्‍यादा उम्र के खिलाड़ी खेल रहे हैं. इस टीम की औसत उम्र भी काफी है. हालांकि अब आईपीएल में ये उम्रदराज खिलाड़ी कैसा खेल दिखाते हैं, यह दिलचस्‍प होगा.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : पहला आईपीएल खिताब जिताने वाला कप्‍तान फिर राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़ा

आईपीएल का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच होगा. इन दोनों के बीच ही 2019 का आईपीएल फाइनल भी हुआ था, जिसे मामूली अंतर से रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस ने जीत लिया था. अब फिर दोनों टीमों पहले ही मैच में आमने सामने होंगी. यह मैच इसलिए भी दिलचस्‍प होगा, क्‍योंकि इन्‍हीं दो टीमों से सबसे ज्‍यादा बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. मुंबई इंडियंस चार बार और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स तीन बार आईपीएल की ट्रॉफी जीत चुकी है. इस बार भी इन दोनों ही टीमों को आईपीएल के विजेता के तौर पर देखा जा रहा है. देखना होगा कि कौन सी टीम क्‍या करती है.

यह भी पढ़ें ः ENGvAUS : स्‍टीव स्मिथ फिट, लेकिन मैच नहीं खेले, राजस्‍थान रॉयल्‍स संकट में

आईपीएल का पहले मैच का इंतजार इसलिए भी फैंस कर रहे हैं, क्‍योंकि धोनी इस मैच से वापसी करेंगे. धोनी ने पिछले साल जुलाई में अपना आखिरी मैच खेला था, तब से वे मैदान से दूरी बनाए हुए हैं. अब 19 सितंबर को वे फिर से खेलते हुए दिखाई देंगे. इस मैच के लिए शाम सात बजे टॉस होगा और साढ़े सात बजे से मैच शुरू हो जाएगा. इस मैच के टॉस पर भी इसलिए नजर है कि कौन सी टीम टॉस जीतती है और क्‍या फैसला करती है. ये टॉस ही तय करेगा कि एमएस धोनी मैदान पर कब और कितनी देर में नजर आएंगे.