logo-image

ENGvAUS : स्‍टीव स्मिथ फिट, लेकिन मैच नहीं खेले, राजस्‍थान रॉयल्‍स संकट में

इंग्‍लैंड और आस्‍ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे वन डे में एक बार फिर स्‍टीव स्‍मिथ को मौका नहीं मिला. वे पहले वन डे में घायल हो गए थे. दूसरे वन डे से पहले स्‍टीव स्‍मिथ का टेस्‍ट हुआ, वे इसमें पास भी हो गए.

Updated on: 14 Sep 2020, 08:13 AM

New Delhi:

England vs Australia 2nd ODI : इंग्‍लैंड और आस्‍ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे वन डे में एक बार फिर स्‍टीव स्‍मिथ (Steve Smith) को मौका नहीं मिला. वे पहले वन डे में घायल हो गए थे. दूसरे वन डे से पहले स्‍टीव स्‍मिथ का टेस्‍ट हुआ, वे इसमें पास भी हो गए, लेकिन दूसरे मैच में उन्‍हें नहीं खेलाया गया. इससे जहां एक ओर आस्‍ट्रेलिया के लिए संकट है, वहीं आईपीएल की टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के लिए भी मुश्‍किल खड़ी हो सकती है. आईपीएल 2020 (IPL 2020) का पहला मैच 19 सितंबर से खेला जाएगा, वे अपनी टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान भी हैं. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : KKR के कप्‍तान दिनेश कार्तिक की होगी बड़ी और कड़ी परीक्षा

आस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की सिर में चोट लगने पर की जाने वाली जांच (कनकशन टेस्ट) की दूसरी रिपोर्ट भी सही आई है, लेकिन उन्हें रविवार को एहतियात के तौर पर इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच की अंतिम एकादश शामिल नहीं किया गया. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट पर जारी बोर्ड के प्रवक्ता के बयान में कहा गया है कि स्टीव स्‍मिथ दोनों जांच में फिट मिले, लेकिन हमने अतिरिक्त सावधानी और खिलाड़ियों की देखभाल के अपने कर्तव्य के कारण उन्हें आराम देने का फैसला किया है.
स्‍टीव स्मिथ को तीन मैचों की सीरीज के शुरुआती मैच से पहले अभ्यास के दौरान सिर पर चोट लगी थी जिससे वह पहला वनडे भी नहीं खेल सके थे. यह मैच आस्ट्रेलिया ने 19 रन से जीता था. उन्हें मैच की पूर्व संध्या पर अभ्यास के दौरान कोचिंग स्टाफ के एक थ्रो पर सिर में चोट लगी थी.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : एमएस धोनी की CSK की ये है सबसे बड़ी ताकत और कमजोरी

इससे एक दिन पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा था कि दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज स्‍टीव स्मिथ दोनों कनकशन टेस्ट में पास हो गए हैं, जो शुक्रवार और शनिवार को कराए गए. उन्हें एहतियात के तौर पर पहले मैच से भी बाहर रखा गया था. तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को शुक्रवार को ग्रोइन में दर्द था. वह पहले एकदिवसीय में मैदान पर फिसलने के बाद अपने 10 ओवर पूरे करने में सफल रहे थे. फिटनेस टेस्ट में पास होने के बाद वह इस मैच में खेले. स्‍टीव स्मिथ इससे पहले भी इंग्लैंड दौरे पर पिछले साल एशेज सीरीज के दौरान कनकशन के शिकार हुए थे. उस समय इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद उनके सिर पर लगी थी.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 VIDEO : प्रैक्‍टिस करते करते पिच पर नाचने लगे RCB के कप्‍तान विराट कोहली

इस बीच खबर यह भी है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर जैसे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को ब्रिटेन में बायो बबल माहौल में रहने के बाद भी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) आने के बाद छह दिनों तक क्‍वारंटीन में रहना होगा. स्‍टीव स्मिथ (राजस्थान रॉयल्स), डेविड वार्नर (सनराइजर्स हैदराबाद) और जोश हेजलवुड (सीएसके) बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच के बाद ब्रिटेन से यूएई रवाना होंगे. राजस्थान का पहला मैच आईपीएल में 22 सितंबर को चेन्नई के खिलाफ होने वाला है, स्मिथ का पहला मैच खेलना भी मुश्किल लग रहा है.

(इनपुट भाषा)