logo-image

IPL 2020 VIDEO : प्रैक्‍टिस करते करते पिच पर नाचने लगे RCB के कप्‍तान विराट कोहली

आईपीएल 2020 शुरू होने में अब चंद दिन ही शेष बचे हैं. पहला मैच 19 सितंबर को शाम साढ़े सात बजे से मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेला जाएगा. अपने अपने पहले मैच के लिए सभी टीमें प्रैक्‍टिस करने में जुटी हैं.

Updated on: 13 Sep 2020, 01:58 PM

New Delhi:

IPL 2020 Update : आईपीएल 2020 शुरू होने में अब चंद दिन ही शेष बचे हैं. पहला मैच 19 सितंबर को शाम साढ़े सात बजे से मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) के बीच खेला जाएगा. अपने अपने पहले मैच के लिए सभी टीमें प्रैक्‍टिस करने में जुटी हैं. हालांकि विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) का पहला मैच नहीं खेलना है, लेकिन विराट कोहली सहित पूरी टीम प्रैक्‍टिस में जुट गई हैं. शनिवार को भी विराट कोहली एंड कंपनी ने प्रैक्‍टिस की, हालांकि तब सभी लोग भौचक्‍के रह गए, जब विराट कोहली प्रैक्‍टिस करते करते पिच पर आ गए और डांस करने लगे. 

यह भी पढ़ें ः श्रीसंत से स्पॉट फिक्सिंग का प्रतिबंध खत्म, अब कही बड़ी बात

विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरबीसी ने अब तक आईपीएल कोई भी खिताब अपने नाम नहीं किया है, लेकिन इस बार कई बार दिग्‍गज यह उम्‍मीद कर रहे हैं कि वे आईपीएल 2020 का खिताब टीम अपने नाम कर सकती है. आईपीएल में जहां मुंबई इंडियंस के पास चार और चेन्नई सुपरकिंग्स के पास तीन खिताब हैं तो वहीं विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास 12 साल में एक भी खिताब नसीब नहीं हुआ है. विराट कोहली अभी तक अपनी टीम आरसीबी को एक भी खिताब जीता पाने में सफल नहीं हो पाए हैं. इस बार उनकी पूरी कोशिश होगी कि वे अपनी टीम के खिताब के सूखे को खत्म करें. रन मशीन के नाम से दुनियाभर में मशहूर विराट कोहली आईपीएल में अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करते हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल के लिए पूरी तरह तैयार हैं मोहम्‍मद शमी, जानिए क्‍या बोले

बड़ी बात यह भी है कि 2013 में खेले गए आईपीएल के छठे सीजन से विराट कोहली अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी करते आ रहे हैं. वे पहले आईपीएल से खेल रहे हैं और अभी तक कभी किसी दूसरी टीम से नहीं खेले हैं. पहले वे बतौर खिलाड़ी खेलते थे, वहीं अब वे कप्‍तान हैं. आईपीएल में बतौर कप्तान विराट कोहली करीब सात साल के करियर में अभी भी आईपीएल के खिताब अपने नाम नहीं कर पाए हैं. विराट कोहली की टीम आरसीबी केवल एक ही बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है, जिसमें उन्हें डेविड वॉर्नर की सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. अब इस बार इसी टीम के सामने विराट कोहली अपना पहला मैच खेलने के लिए मैदान में उतरेगी. आईपीएल 2015 में विराट अपनी टीम को प्लेऑफ तक ले जाने में सफल रहे थे. इसके अलावा विराट की आरसीबी 2013, 2014, 2017, 2018 और 2019 में लीग राउंड से ही बाहर हो गई थी.

यह भी पढ़ें ः हरभजन सिंह करेंगे क्रिकेट का खुलासा, देखिए और इंतजार कीजिए

अब जो नया वीडियो विराट कोहली का सामने आया है, उसमें वे प्रैक्‍टिस तो कर ही रहे हैं, साथ ही, मस्‍ती भी पूरी कर रहे हैं. पिछले दिनों विराट कोहली ने कहा भी था कि वे अपनी टीम से पूरी तरह से संतुष्‍ट हैं और उनके पास कम्‍पलीट टीम है. जो वीडियो सामने आया है, उसमें विराट कोहली और उनकी पूरी टीम प्रैक्‍टिस कर रही है और बाद में वे सभी पिच पर बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं. इस बीच खिलाड़ी डांस भी करना शुरू कर देते हैं . विराट कोहली ने भी खूब डांस किया और अपनी टीम को चीयर किया. इस प्रैक्‍टिस सेशन में पूरी टीम दिखाई दे रही है. इससे पता चलता है कि विराट कोहली आत्‍मविश्‍वास से भरे हुए नजर आ रहे हैं.