News Nation Logo
Banner

ENGvAUS : दूसरे वन डे में इंग्‍लैंड ने आस्‍ट्रेलिया को हराया, सीरीज बराबरी पर

इंग्‍लैंड और आस्‍ट्रेलिया के बीच खेला गया दूसरा वन डे मुकाबला इंग्‍लैंड ने जीत लिया. इसी के साथ तीन वन डे मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर आ गई है. पहला वन डे मैच आस्‍ट्रेलिया ने जीता था.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 14 Sep 2020, 09:03:26 AM
engvsaus jpeg

इंग्‍लैंड बनाम आस्‍ट्रेलिया वन डे सीरीज (Photo Credit: ट्ववीटर )

New Delhi:

Australia vs England 2nd ODI : इंग्‍लैंड और आस्‍ट्रेलिया के बीच खेला गया दूसरा वन डे मुकाबला इंग्‍लैंड ने जीत लिया. इसी के साथ तीन वन डे मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर आ गई है. पहला वन डे मैच आस्‍ट्रेलिया ने जीता था. अब तीसरे वन डे मैच के बाद फैसला होगा कि सीरीज किसके नाम होगी. हालांकि इस बीच सीरीज रोचक जरूर हो गई है. मैच में इंग्‍लैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए नौ विकेट के नुकसान पर 231 रन बनाए थे. यह बहुत बड़ा स्‍कोर नहीं था, लेकिन इंग्‍लैंड के गेंदबाजों ने इस छोटे स्‍कोर को भी बड़ा कर दिया और आस्‍ट्रेलिया की पूरी टीम निर्धारित 207 रन ही बना सकी और मैच हार गई. अपनी शानदार गेंदबाजी की बदौलत जोफ्रा आर्चर मैन ऑफ द मैच रहे. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : पहला आईपीएल खिताब जिताने वाला कप्‍तान फिर राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़ा

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को आस्ट्रेलिया ने बड़ा स्कोर नहीं करने दिया. मेजबान टीम अंत में आदिल राशिद के नाबाद 35 रन और टॉम कुरैन के 37 रनों की बदौलत इन दोनों के बीच नौवें विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी हुई. इससे टीम किसी तरह 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 231 रनों तक पहुंच सकी. इंग्लैंड ने अपने आठ विकेट महज 149 रनों के कुल स्कोर पर ही खो दिए थे. आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के प्रदर्शन को देखते हुए लग रहा था कि इंग्लैंड जल्दी पवेलियन लौट जाएगी, लेकिन आदिल राशिद और टॉम कुरैन की जोड़ी ने टीम को कम स्कोर पर सिमटने से बचा लिया.

यह भी पढ़ें ः ENGvAUS : स्‍टीव स्मिथ फिट, लेकिन मैच नहीं खेले, राजस्‍थान रॉयल्‍स संकट में

आदिल राशिद ने 26 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया. टॉम कुरैन ने 39 गेंदों का सामना कर पांच चौकै मारे. जोफ्रा आर्चर छह रन बनाकर नाबाद रहे. इंग्लैंड ने अपना पहला विकेट जॉनी बेयरस्टो के रूप में 20 के कुल स्कोर पर खोया. उन्हें मिशेल स्टार्क ने अपना शिकार बनाया. जेसन रॉय (21) को स्टोइनिस ने रन आउट कर इंग्लैंड का स्कोर 29 पर दो विकेट कर दिया. बीच के ओवरों में जोए रूट और कप्तान इयोन मोर्गन ने टीम को संभालने की उम्मीद जताई लेकिन इसे अंजाम नहीं दे सके. रूट 73 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 39 रन बनाने में सफल रहे. वहीं कप्तान इयॉन मोर्गन ने 52 गेंदों पर 42 रन बनाए और टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे. अपनी पारी में उन्होंने पांच चौके मारे. क्रिस वोक्स ने भी 26 रनों का योगदान दिया लेकिन कोई भी खिलाड़ी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सका. अंत में राशिद और कुरैन ने जिम्मेदारी लेते हुए टीम को कम स्कोर पर ढेर होने से बचाया. आस्ट्रेलिया के लिए लेग स्पिनर एडम जाम्पा ने तीन विकेट लिए. मिशेल मार्श को दो सफलताएं मिलीं. जोश हेजलवुड, पैट कमिंस, मिशेल मार्श के हिस्से एक-एक विकेट आया.

(इनपुट आईएएनएस)

First Published : 14 Sep 2020, 09:03:26 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

EngVsAus ENGvAUS AUSvsENG