News Nation Logo
Banner

एमएस धोनी का मुरीद हुआ राजस्‍थान रॉयल्‍स का विदेशी खिलाड़ी

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी की मुरीद तो पूरी दुनिया है. महेंद्र सिंह धोनी भले अब इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान कर चुके हों, लेकिन अभी वे आईपीएल के कुछ और सीजन खेल सकते हैं.

Bhasha/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 14 Sep 2020, 02:04:53 PM
dhoni rohit

एमएस धोनी MS Dhoni रोहित शर्मा Rohit Sharma (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) की मुरीद तो पूरी दुनिया है. महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) भले अब इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान कर चुके हों, लेकिन अभी वे आईपीएल के कुछ और सीजन खेल सकते हैं. अब से ठीक चार दिन बाद एमएस धोनी (MS Dhoni) करीब सवा साल बाद आईपीएल में खेलते हुए दिखाई देंगे. आईपीएल 2020 के लिए इस वक्‍त दुनियाभर के क्रिकेटर यूएई में हैं. आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच अभी सीरीज चल रही है, इसलिए इन देशों के करीब 22 खिलाड़ी कुछ दिन बाद यूएई पहुंचेंगे. इस बीच दक्षिण अफ्रीका के दिग्‍गज बल्‍लेबाजों में शुमार डेविड मिलर (David Miller) ने एमएस धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : ऋतुराज गायकवाड़ के दो और कोविड टेस्‍ट होंगे, पहले मैच में खेलना ....

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के मैच जिताने के हुनर के कायल दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर लक्ष्य का पीछा करते हुए दबाव के हालात में भी शांतचित्त बने रहने के उनके गुण को आत्मसात करना चाहते हैं. डेविड मिलर 19 सितंबर से शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे. वह आठ साल तक किंग्स इलेवन पंजाब टीम में थे. उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा कि एमएस धोनी जिस तरह से खेलते हैं, मैं उनका कायल हूं. वह दबाव के क्षणों में भी शांतचित्त रहते हैं. मैं भी उसी तरह से मैदान पर रहना चाहता हूं. डेविड मिलर ने कहा कि बतौर बल्लेबाज उनकी भी ताकत और कमजोरियां है और मेरी भी. मैं लक्ष्य का पीछा करते समय उनकी तरह बल्लेबाजी करना चाहता हूं. मैं उनकी तरह फिनिशिर बनना चाहता हूं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 का सबसे महंगा खिलाड़ी बोला, इस हार को पचाना मुश्किल

उन्होंने कहा कि देखते हैं कि मेरा कैरियर आगे कैसा होता है. उसके बाद ही मैं आकलन कर सकूंगा. एमएस धोनी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर्स में से हैं और कई बार साबित कर चुके हैं. मुझे उनकी बल्लेबाजी देखना पसंद है. मिलर ने पिछले साल पंजाब के लिए दस मैचों में 213 रन बनाए हैं. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ साल से मैं पंजाब के लिए ज्यादा मैच नहीं खेल रहा था और यही वजह है कि मैच भी नहीं जीत पा रहा था. अब मेरे पास ज्यादा अनुभव है और मुझे पता है कि क्या करना है.

First Published : 14 Sep 2020, 02:04:53 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो