News Nation Logo
Banner

धोनी को किस तरह लेनी चाहिए IPL से विदाई...दिग्गज ने बताया खास तरीका

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी को अपना अंतिम आईपीएल मैच स्टेडियम में खचाखच भरे दर्शकों के सामने खेलना चाहिए क्योंकि वह इस खेल से एक शानदार विदाई के हकदार हैं.

IANS | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 02 Nov 2020, 05:39:52 PM
MSD

आईपीएल (Photo Credit: https://www.iplt20.com)

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को अपना अंतिम आईपीएल (IPL) मैच स्टेडियम में खचाखच भरे दर्शकों के सामने खेलना चाहिए क्योंकि वह इस खेल से एक शानदार विदाई के हकदार हैं. वॉन ने क्रिकब्ज के साथ बातचीत के दौरान कहा अगर यूएई में अगले साल फिर से आईपीएल होता है जैसा इसकी संभावनाएं नजर आ रही हैं, तो धोनी को एक और साल आईपीएल खेलना होगा. वह दर्शकों के बिना खाली मैदान पर खेलकर अपना आईपीएल करियर खत्म नहीं कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 MI vs SRH : मुंबई इंडियंस को हराकर क्‍या प्‍लेआफ में पहुंच पाएगी सनराइजर्स हैदराबाद

माइकल वॉन ने कहा कि धोनी को आईपीएल से रिटायर होने से पहले आईपीएल में कम से कम एक गेम खेलना होगा. वह दर्शकों के बिना खेलने नहीं जा सकते हैं. यदि कोई एक खिलाड़ी जो भारी संख्या में मौजूद दर्शकों के सामने अलविदा कहने का हकदार हैं, तो वह धोनी ही हैं. अगर वो शायद नहीं खेलें और बिना खेले ही अलविदा कह दें जैसे उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किया था तो यह ठीक नहीं होगा. मैं उनके अंतिम मैच के लिए दर्शकों का जमावड़ा देखना चाहता हूं.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : वर्चुअल क्वार्टर फाइनल की तरह होगा दिल्ली-बेंगलोर का मैच, प्‍लेआफ की होगी जंग

पूर्व भारतीय कप्तान धोनी ने रविवार को ही साफ कर दिया कि फिलहाल वह आईपीएल से संन्यास नहीं लेंगे और अगले साल भी इस लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे. रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल-13 में अपना आखिरी मैच खेले धोनी से मैच में टॉस के दौरान जब कमेंटेटर डैनी मॉरिसन ने पूछा था कि क्या चेन्नई के लिए आपका ये आखिरी आईपीएल मैच है? तो धोनी ने इस सवाल के जवाब में कहा था, "नहीं, बिल्कुल नहीं.धोनी के इस जवाब से साफ हो गया कि वह आईपीएल 2021 में भी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते रहेंगे. धोनी पहले सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन ने भी इस साल अगस्त में कहा था कि धोनी 2021 और 2022 में भी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में खेलेंगे. धोनी ने इस साल 15 अगस्त को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी और ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार का आईपीएल, चेन्नई सुपर किंग्स के साथ धोनी का आखिरी आईपीएल होगा.

ये भी पढ़ें: कप्तानी छोड़ने का दिया धोनी ने बड़ा संकेत...लेकिन IPL खेलते रहेंगे

तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स पहली बार आईपीएल के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है. धोनी 2010, 2011 और 2018 में चेन्नई को आईपीएल खिताब दिला चुके हैं. इसके अलावा उनकी कप्तानी में टीम चार बार उपविजेता भी रही है. धोनी आईपीएल में 200 या उससे ज्यादा मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी हैं

First Published : 02 Nov 2020, 05:38:56 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.