News Nation Logo

BREAKING

Banner

IPL 2020 MI vs SRH : मुंबई इंडियंस को हराकर क्‍या प्‍लेआफ में पहुंच पाएगी सनराइजर्स हैदराबाद

अपने पिछले दो मुकाबलों में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को हराकर लय हासिल कर चुकी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को आईपीएल 2020 के प्लेऑफ में पहुंचने  की संभावनाओं को बरकरार रखने के लिए मुंबई इंडियंस की कड़ी चुनौती से पार पाना होगा.

IANS | Updated on: 02 Nov 2020, 03:36:46 PM
MI vs SRH

MI vs SRH (Photo Credit: IANS)

शारजाह :

अपने पिछले दो मुकाबलों में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को हराकर लय हासिल कर चुकी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को आईपीएल 2020 के प्लेऑफ में पहुंचने  की संभावनाओं को बरकरार रखने के लिए मंगलवार को मुंबई इंडियंस की कड़ी चुनौती से पार पाना होगा. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का नेट रनरेट प्लेऑफ की दौड़ में शामिल दूसरी टीमों से बेहतर है ऐसे में मुंबई को हराकर वे टूर्नामेंट अंतिम चार में जगह पक्की कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : वर्चुअल क्वार्टर फाइनल की तरह होगा दिल्ली-बेंगलोर का मैच, प्‍लेआफ की होगी जंग

आक्रामक जॉनी बेयरस्टॉ को प्‍लेइंग 11 से बाहर करने का कठिन फैसला लेने के बाद टीम सही संयोजन बनाने में कामयाब दिख रही है. ऋदिमान साहा ने डेविड वार्नर के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में प्रभावित किया है जबकि जेसन होल्डर ने टीम को हरफनमौला खिलाड़ी का विकल्प दिया है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ पिछले मैच के आखिरी ओवरों में तेज गेंदबाज होल्डर और संदीप शर्मा ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया था. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन और अनुभवी राशिद खान की मौजूदगी से टीम की गेंदबाजी में पैनापन है. आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में जीत दर्ज करने के बाद कप्तान डेविड वार्नर ने कहा था कि 2016 में भी टीम के सामने ऐसी ही चुनौती थी और हमने आखिरी के तीन मैचों में जीत दर्ज की थी.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 CSK vs KXIP : एमएस धोनी IPL 2021 खेलेंगे या नहीं, हो गया बड़ा खुलासा

सनराइजर्स हैदराबाद को यह पता है कि मुंबई इंडियंस जैसी मजबूत टीम के खिलाफ गलती करने की गुंजाइश बहुत कम होगी, जो अपने पांचवें आईपीएल खिताब की तरफ बढ़ रही है. चोटिल कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में मुंबई अपने पिछले मुकाबलों में आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स को आसानी से हराकर प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी. ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह ने नई और पुरानी गेंद से शानदार स्विंग गेंदबाजी की है. रोहित की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व कर रहे कीरोन पोलार्ड प्रभावशाली रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : Umpire Paschim Pathak : कौन हैं लंबे बालों वाले अंपायर पश्‍चिम पाठक, जानिए सब कुछ

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में रोहित शर्मा को चयन नहीं हुआ है और दो हफ्ते पहले चोटिल (मांसपेशियों में खिंचाव) होने वाले इस खिलाड़ी के उबरने का कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है. प्‍वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर जगह पक्की कर चुकी मुंबई की टीम सनराइजर्स हैदराबाद को कोई मौका नहीं देना चाहेगी. 

यह भी पढ़ें : वनडे में सबसे ज्यादा मैचों में अंपायरिंग करने वाले अंपायर बने अलीम दार

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकुल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पंड्या, इशान किशन, जेम्स पैटिनसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, मिशेल मैकलेनगन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर-नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटन डीकॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट. 
सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टॉ, केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, रिद्धिमान साहा, अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, जैसन होल्डर, अभिषेक शर्मा, बी संदीप शर्मा, संजय यादव, फैबियन एलेन, पृथ्वी राज यरा, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज़ नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टानलेक, टी नटराजन, बासिल थम्पी. 

First Published : 02 Nov 2020, 03:36:46 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो