News Nation Logo
Banner

IPL 2020 CSK vs KXIP : एमएस धोनी IPL 2021 खेलेंगे या नहीं, हो गया बड़ा खुलासा

आईपीएल 2020 में आज एमएस धोनी आखिरी बार खेलते हुए नजर आ रहे हैं. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम पहले ही प्‍लेआफ से बाहर है और लीग मैच आज सीएसके के खत्‍म हो रहे हैं. लेकिन सवाल ये उठ रहा है कि क्‍या धोनी अगले साल होने वाले आईपीएल में खेलेंगे.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 01 Nov 2020, 05:14:22 PM
ms dhoni

ms dhoni (Photo Credit: IANS)

अबू धाबी :  

Dhoni retirement : आईपीएल 2020 में आज एमएस धोनी आखिरी बार खेलते हुए नजर आ रहे हैं. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम पहले ही प्‍लेआफ से बाहर है और लीग मैच आज सीएसके के खत्‍म हो रहे हैं. लेकिन पिछले कुछ समय से सवाल ये भी उठ रहा है कि क्‍या धोनी अगले साल होने वाले आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे, या फिर इंटरनेशनल क्रिकेट की तरह आईपीएल से भी संन्‍यास ले लेंगे. लेकिन जब वे आज के मैच में टॉस के लिए उतरें तो इस बड़े सवाल का जवाब भी खुद ही दे दिया. 

यह भी पढ़ें : Umpire Paschim Pathak : कौन हैं लंबे बालों वाले अंपायर पश्‍चिम पाठक, जानिए सब कुछ

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने साफ कर दिया है कि फिलहाल वह इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल से संन्यास नहीं लेंगे और अगले साल भी इस लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे. आईपीएल 2020 में अपना आखिरी मैच खेल रहे एमएस धोनी से किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले जा रहे मैच में टॉस के दौरान जब कमेंटेटर डैनी मॉरिसन ने पूछा कि क्या चेन्नई सुपरकिंग्‍स के लिए आपका ये आखिरी आईपीएल मैच है? तो एमएस धोनी ने इस सवाल के जवाब में कहा नहीं, बिल्कुल नहीं. 
एमएस धोनी के इस जवाब से साफ हो गया है कि वह आईपीएल 2021 में भी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते रहेंगे. एमएस धोनी पहले सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन ने भी इस साल अगस्त में कहा था कि एमएस धोनी 2021 और 2022 में भी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में खेलेंगे. धोनी ने इस साल 15 अगस्त को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी और ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार का आईपीएल, चेन्नई सुपर किंग्स के साथ धोनी का आखिरी आईपीएल होगा.

यह भी पढ़ें : वनडे में सबसे ज्यादा मैचों में अंपायरिंग करने वाले अंपायर बने अलीम दार

तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स पहली बार आईपीएल के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है. एमएस धोनी 2010, 2011 और 2018 में चेन्नई को आईपीएल खिताब दिला चुके हैं. इसके अलावा उनकी कप्तानी में टीम चार बार उपविजेता भी रही है. एमएस धोनी आईपीएल में 200 या उससे ज्यादा मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी हैं.

यह भी पढ़ें : Happy BirthDay Laxman : वीवीएस लक्ष्मण के जन्मदिन पर मिली ढेरों बधाई, जानिए किसने क्‍या कहा

आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. पंजाब को प्लेऑफ में जाने के लिए चेन्नई से सावधान रहना होगा. पंजाब के पास जीत ही एक विकल्प है, लेकिन उसे साथ ही कोशिश बेहतर नेट रन रेट के साथ जीतने की करनी होगी तभी उसकी प्लेऑफ की दावेदारी मजबूत होगी. इस समय पंजाब 13 मैचों में से छह जीत और सात हार के साथ 12 अंक लेकर चौथे स्थान पर है. इस सीजन में दोनों टीमें जब पहली बार एक-दूसरे से भिड़ी थी तो चेन्नई ने पंजाब को 10 विकेट से हराया था. इस मैदान पर चेन्नई ने चार मैचों में दो जीते और दो हारे हैं जबकि पंजाब ने भी चार में दो जीते हैं और दो हारे हैं. चेन्नई ने शेन वाटसन की जगह फॉफ डु प्लेसिस को, मिशेल सेंटनर की जगह इमरान ताहिर को और कर्ण शर्मा की जगह शार्दुल ठाकुर को अंतिम एकादश में शामिल किया है. पंजाब ने ग्लैन मैक्सवेल की जगह जेम्स नीशम को और अर्शदीप सिंह की जगह मयंक अग्रवाल को टीम में चुना है.

First Published : 01 Nov 2020, 05:14:22 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.