News Nation Logo
Banner

कप्तानी छोड़ने का दिया धोनी ने बड़ा संकेत...लेकिन IPL खेलते रहेंगे

आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लचर प्रदर्शन के बाद कयास लगाया जा रहा था कि क्या धोनी दुनिया की सबसे बड़ी लीग को अलविदा बोल देंगे लेकिन माही ने लीग के आखिरी मैच से पहले साफ कर दिया कि वो आगे भी खेलना जारी रखेंगे.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 02 Nov 2020, 01:40:13 PM
MS Dhoni

एम एस धोनी (Photo Credit: https://www.iplt20.com)

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के लचर प्रदर्शन के बाद कयास लगाया जा रहा था कि क्या धोनी (Ms Dhoni) दुनिया की सबसे बड़ी लीग को अलविदा बोल देंगे लेकिन माही ने लीग के आखिरी मैच से पहले साफ कर दिया कि वो आगे भी खेलना जारी रखेंगे. बात दें कि धोनी ने इस साल 15 अगस्त को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी और ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार का आईपीएल, चेन्नई सुपर किंग्स के साथ धोनी का आखिरी आईपीएल होगा लेकिन ऐसा नहीं है. हालांकि अब धोनी ने बता दिया है कि अगले साल चेन्नई सुपरकिंग्स को क्या करने की जरुरत है. 

ये भी पढ़ें: IPL 2020: प्ले ऑफ से बाहर होने के बाद स्मिथ ने क्या कहा?

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल-13 के अपने आखिरी मैच में जीत के बाद कहा कि टीम को अपने कोर ग्रुप में बदलाव करने की जरूरत है. तीन बार की विजेता चेन्नई ने शेख जायेद स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब को नौ विकेट से हरा दिया. चेन्नई तो बहुत पहले ही इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन से बाहर हो चुकी थी, लेकिन अब उसने पंजाब का भी खेल बिगाड़ दिया.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020 KKR vs RR : केकेआर कैसे बनी विजेता, राजस्‍थान रॉयल्‍स कहां चूक गई, जानिए 5 कारण  

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एम एस धोनी ने मैच के बाद कहा आप ऐसी ड्रेसिंग रूम में नहीं रहना चाहेंगे जो वास्तव में क्रिकेट का आनंद नहीं ले रहा है. आप अलग-अलग विचारों के साथ रहना चाहते हैं लेकिन अगर ड्रेसिंग रूम का माहौल खुश नहीं है, तो यह बहुत कठिन हो जाता है. बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि बीसीसीआई नीलामी पर क्या फैसला लेता है. हमें अपने कोर ग्रुप को थोड़ा बदलने और अगले दस साल तक देखने की जरूरत है. आईपीएल की शुरूआत में, हमने एक टीम बनाई और इसने अच्छा प्रदर्शन किया.

 

यह भी पढ़ें : Umpire Paschim Pathak : कौन हैं लंबे बालों वाले अंपायर पश्‍चिम पाठक, जानिए सब कुछ

आईपीएल सीजन 13 में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 14 मैचों में छह जीत के साथ 12 अंक लेकर टूर्नामेंट का सफर खत्म किया. चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान धोनी ने कहा कि उनके लिए ये एक मुश्किल अभियान था. उन्हें नहीं लगता है कि टीम अपनी पूरी क्षमता के साथ खेली. पिछले छह-सात मैच काफी कठिन रहे थे. इसके अलावा धोनी ने कहा कि एक समय आता है जहां आपको थोड़ा बदलाव करना पड़ता है और आप अगली पीढ़ी को सौंप देते हैं. टीम मजबूती से वापसी करेगी. 

यह भी पढ़ें : वनडे में सबसे ज्यादा मैचों में अंपायरिंग करने वाले अंपायर बने अलीम दार

इसी के साथ चेन्नई के कप्तान धोनी ने साफ शब्दों में कहा कि वो सीजन उनके लिए काफी मुश्किल था. हालांकि उन्होंने यंग ऋतुराज गायकवाड की तारीफ की और उन्होंने कहा कि उनकी बल्लेबाजी काफी जबरदस्त रही. बता दें कि ऋतुराज को कोरोना पॉजिटिव आया था जिसके बाद उन्हें ज्यादा अभ्यास करने का मौका नहीं था. अब चेन्नई सुपरकिंग्स का सफर खत्म हो चुका लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि अगले साल कैसा प्रदर्शन रहता है.  तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स पहली बार आईपीएल के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है. एमएस धोनी 2010, 2011 और 2018 में चेन्नई को आईपीएल खिताब दिला चुके हैं. इसके अलावा उनकी कप्तानी में टीम चार बार उपविजेता भी रही है. एमएस धोनी आईपीएल में 200 या उससे ज्यादा मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी हैं.

First Published : 02 Nov 2020, 01:08:54 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.