News Nation Logo
Banner

एमएस धोनी क्‍या 2021 में भी CSK के कप्तान रहेंगे! गौतम गंभीर बोले....

आईपीएल 2020 में एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का अभी तक का सफर कुछ अच्‍छा नहीं रहा है. अब सीएसके प्‍लेआफ से तो बाहर हो ही चुकी है, लेकिन बचे हुए अपने लीग मैच टीम खेलती हुई दिखाई देगी.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 29 Oct 2020, 03:48:54 PM
gambhir dhoni

gambhir dhoni (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 में एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का अभी तक का सफर कुछ अच्‍छा नहीं रहा है. अब सीएसके प्‍लेआफ से तो बाहर हो ही चुकी है, लेकिन बचे हुए अपने लीग मैच टीम खेलती हुई दिखाई देगी. हालांकि पिछले कुछ मैचों से टीम में कई बदलाव किए गए हैं. कुछ उम्रदराज खिलाड़ियों को बाहर बिठाकर नए और युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है. इस बीच सवाल ये भी उठ रहे हैं कि क्‍या अगले साल के आईपीएल में एमएस धोनी खेलेंगे और अगर वे खेलेंगे तो क्‍या वे ही सीएसके के कप्‍तान होंगे. इसको लेकर तमाम दिग्‍गज अपनी अपनी बात रख रहे हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 में आठ नहीं, खेल रहे हैं इतने कप्‍तान, आप भी जानकर रह जाएंगे हैरान

अब भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि चेन्नई सुपर किंग्स और महेंद्र सिंह धोनी के बीच आपसी विश्वास का इतना अच्छा रिश्ता है कि वह इस साल खराब प्रदर्शन के बावजूद 2021 में टीम के कप्तान बने रह सकते हैं. तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्‍स आईपीएल के इतिहास में पहली बार प्लेआफ में जगह बनाने में नाकाम रही और 12 में से आठ मैच हारकर आखिरी स्थान पर है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्‍स मुसीबत में, कोच रिकी पोंटिंग बोले- दो मैच जीतना मुश्‍किल 

कोलकाता नाइटराइडर्स को दो बार आईपीएल का खिताब जिताने वाले कप्‍तान रहे गौतम गंभीर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा कि मैं हमेशा कहता हूं कि सीएसके को बनाने में मालिकों और कप्तान के बीच संबंधों का बड़ा हाथ है. उन्होंने एमएस धोनी को पूरी आजादी दी और उसे मालिकों से पूरा सम्मान मिला. गौतम गंभीर ने कहा कि यदि वे उसे बरकरार रखते हैं तो मुझे हैरानी नहीं होगी. वह तब तक खेल सकता है, जब तक वह चाहे. हो सकता है कि अगले साल बदली हुई चेन्नई सुपरकिंग्‍स की टीम के साथ वह कप्तान के रूप में नजर आए. 

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी के संन्‍यास के बाद पहली बार मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, BCCI ने कहा Thank You

गौतम गंभीर ने कहा कि मालिकों से इस तरह के सम्मान के वह हकदार हैं. उन्होंने कहा कि उसने जो टीम के लिए किया और टीम मालिकों ने उसे जो सम्मान दिया, वह शानदार रिश्ता है. हर टीम को अपने कप्तान के साथ ऐसे ही पेश आना चाहिए. उन्होंने कहा कि एमएस ने उन्हें तीन आईपीएल खिताब, दो चैम्पियंस लीग खिताब दिए और मुंबई इंडियंस के बाद सबसे कामयाब टीम बनाया. सीएसके अगर एमएस धोनी को ही कप्तान रखती है तो यह उनका रिश्ता और आपसी विश्वास है. यही वजह है कि एमएस धोनी टीम के प्रति वफादार रहा. उसने अपना सब कुछ दिल, दिमाग, पसीना, रातों की नींद टीम को दी.

First Published : 29 Oct 2020, 03:48:54 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो