News Nation Logo
Banner

MIvsKXIP : MI ने KXIP को 48 रन से हराया, यहां पढ़ें पूरी रिपोर्ट

आईपीएल 2020 के आज के मैच में मुंबई इंडियंस ने किंग्‍स इलेवन पंजाब को हराकर दो प्‍वाइंट्स और हासिल कर लिए. टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने 191 रन बनाए और किंग्‍स इलेवन पंजाब को जीत के लिए 192 रन की जरूरत थी.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 02 Oct 2020, 12:06:11 AM
MI Won

MIvsKXIP (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

KXIPvsMI Live : आईपीएल 2020 के आज के मैच में मुंबई इंडियंस ने किंग्‍स इलेवन पंजाब को हराकर दो प्‍वाइंट्स और हासिल कर लिए. टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने 191 रन बनाए और किंग्‍स इलेवन पंजाब को जीत के लिए 192 रन की जरूरत थी, लेकिन टीम इस स्‍कोर तक नहीं पहुंच सकी. पूरी टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 143 रन ही बना सकी और मुंबई इंडियं ने यह मैच 48 रन से जीत लिया. मुंबई इंडियंस की ओर से सबसे ज्‍यादा रन कप्‍तान रोहित शर्मा ने 70 रन की पारी खेली. इसके अलावा कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या ने भी आखिरी के ओवरों में शानदार बल्‍लेबाजी की. 

यह भी पढ़ें ः MIvsKXIP : MI ने कैसे जीता मैच, KXIP क्‍यों हारी, जानिए 5 बड़े कारण

इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा के शानदार 70 रनों और फिर केरोन पोलार्ड के नाबाद 47 रनों की तूफानी पारी के दम पर मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 191 रनों का अच्‍छा स्‍कोर खड़ा किया था. किंग्‍स इलेवन पंजाब के कप्‍तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. मुम्बई इंडियंस की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 191 रन बनाए थे. रोहित शर्मा ने अपनी 45 गेंदों की पारी में 8 चौके और 3 छक्के लगाए. इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने नाबाद 30 (11 गेंद, 3 चौके, 2 छक्के) और ईशान किशन ने 28 रनों की पारी खेली. किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से शेल्डन कॉटरेल, मोहम्मद शमी और कृष्णप्पा गौतम ने एक-एक सफलता हासिल की.

यह भी पढ़ें ः KXIPvsMI : केएल राहुल ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला, यहां देखिए प्‍लेइंग इलेवन

मुम्बई इंडियंस की शुरुआत खराब रही. उसके विकेटकीपर बल्लेबाद क्विंटन डी कॉक खाता खोले बगैर ही शेल्डन कॉटरेल की गेंद पर बोल्ड हो गए. उस समय टीम का खाता भी नहीं खुला था. इसके बाद कप्तान रोहित ने सूर्यकुमार यादव के साथ पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया लेकिन सूर्य कुमार यादव भी अधिक देर तक कप्तान का साथ नहीं दे सके और 21 के कुल योग पर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए. सूर्य कुमार यादव ने 10 रन बनाए. अब कप्तान रोहित शर्मा का साथ देने ईशान किशन आए. दोनों ने स्कोर को 50 के पार और सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाने का प्रयास किया. स्कोर हालांकि काफी धीमा चल रहा था. इसी बीच 83 के कुल योग पर ईशान किशन 28 के निजी योग पर कृष्णप्पा गौतम की गेंद पर करुण नायर के हाथों लपके गए. किशन ने 32 गेंदों का सामना कर एक चौका और एक छक्का लगाया. इसी बीच, कॉटरेल ने अपने चार ओवर का कोटा पूरा किया. चार ओवर में काटरेल ने एक मेडन के साथ 20 रन देकर एक विकेट हासिल किया.

यह भी पढ़ें ः KXIP vs MI Live Crickets Score: MI के रोहित और KXIP के राहुल में टक्‍कर

इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा का साथ देने केरोन पोलार्ड आए. दोनों ने स्कोर को 100 के पार पहुंचाया. इसी बीच, रोहित ने चौका लगाकर अर्धशतक पूरा किया. इसी पारी के दौरान रोहित ने आईपीएल में 5000 रनों का आंकड़ा पार किया था. एक तरफ जहां कीरोन पोलार्ड अपने कप्तान को अधिक से अधिक स्ट्राइक देने की रणनीति पर चल रहे थे वहीं रोहित शर्मा अब अपना असल रंग दिखाने लगे थे. रोहित शर्मा ने जेम्स नीशम के एक ओवर में 22 रन देते हुए इसका मुजायरा पेश किया था. वह हालांकि मोहम्मद शमी द्वारा फेंके गए अगले ही ओवर में आउट हो गए. रोहित ने 45 गेंदों का सामना कर 8 चौके और 3 छक्के लगाए.

यह भी पढ़ें ः KXIPvsMI : Sheikh Zayed Stadium की Pitch Report और कैसा रहेगा मौसम

अब कीरेन पोलार्ड का साथ देने खराब फार्म में चल रहे हार्दिक पांड्या आए. दोनों ने मौके की नजाकत को भांपते हुए अपने अंदाज में खेलते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 23 गेंदों पर 67 रनों की बेहतरीन साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. कीरोन पोलार्ड ने गौतम द्वारा फेंके गए अंतिम ओवर में चार छक्कों सहित कुल 25 रन बटोरे. पोलार्ड ने 20 गेंदों का सामना कर तीन चौके और चार छक्के लगाए.

(इनपुट आईएएनएस)

First Published : 01 Oct 2020, 11:28:27 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो