logo-image

KXIPvsMI : Sheikh Zayed Stadium की Pitch Report और कैसा रहेगा मौसम

आईपीएल 2020 में आज फिर आबुधाबी के मैदान पर मैच होने जा रहा है. आज मुंबई इंडियंस और किंग्‍स इलेवन पंजाब के बीच मैच होने वाला है. ये दोनों टीमें पिछले दिनों अलग अलग टीमों के साथ सुपर ओवर खेल चुकी हैं और उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा था.

Updated on: 01 Oct 2020, 03:46 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 में आज फिर आबुधाबी के मैदान पर मैच होने जा रहा है. आज मुंबई इंडियंस और किंग्‍स इलेवन पंजाब के बीच मैच होने वाला है. ये दोनों टीमें पिछले दिनों अलग अलग टीमों के साथ सुपर ओवर खेल चुकी हैं और उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा था. मुंबई इंडियंस को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से हार मिली थी, वहीं किंग्‍स इलेवन पंजाब को दिल्‍ली के हाथों सुपरओवर में हार का सामना करना पड़ा था. अब देखना होगा कि आज का मैच किस करवट बैठता है. आज का मैच किस तरह का होगा, इसके लिए यह भी जानना जरूरी है कि यह पता लगाया जाए कि शेख जायद स्‍टेडियम की पिच कैसी और इसमें गेंदबाजों को मदद मिलेगी या फिर बल्‍लेबाज हावी रहेंगे.

यह भी पढ़ें ः KKRvsRR : KKR की जीत और RR की हार के 5 बड़े कारण, यहां जानिए

शेख जायद स्टेडियम की पिच कैसी है
शेख जायद स्‍टेडियम की पिच पिछले कुछ मुकाबलों से काफी अच्छी रही है. यहां बल्लेबाजों ने काफी रन बनाए हैं. ऐसे में संभावना है कि आज फिर बड़ा स्‍कोर देखने के लिए मिल सकता है. लेकिन खिलाड़ियों को यह भी ध्‍यान रखना होगा कि यह शारजाह का मैदान है और यहां पर अगर जरा सा भी मिस हिट हुआ तो बाउंड्री पर कैच आउट भी हो सकते है. इस स्‍टेडियम पर यानी शेख जायद स्टेडियम पर अब तक का सर्वाधिक स्‍कोर 225 है, जो आयलैंड और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मैच में बना था. वहीं इस मैदान पर सबसे छोटा स्‍कोर 87 रन का है, यानी अगर बल्‍लेबाज अच्‍छे से खेलेंगे तो बड़ा स्‍कोर भी बन सकता है और लापरवाही की तो वह भारी पड़ सकती है और आउट भी होना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 की ट्रॉफी कौन सी टीम जीतेगी, यहां जानिए राय

शेख जायद स्टेडियम कितने मुकाबले टी-20 के हुए हैं
इस बार के आईपीएल में इस मैदान पर कुल 20 मैच होने हैं, अभी तक इस मैदान पर आईपीएल 2020 के चार मुकाबले हो चुके हैं. अब आज पांचवां मैच होने वाला है. शेख जायद स्टेडियम में अभी तक जो भी टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं उसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 19 बार मुकाबले को जीता है, जबकि 25 बार टीम ने लक्ष्य को का पीछा करते हुए बाजी अपने नाम की है. अब आज यह देखना भी दिलचस्‍प होगा कि जो भी कप्‍तान यानी रोहित शर्मा और केएल राहुल में से जो भी टॉस जीतेगा, वह क्‍या फैसला लेता है.

यह भी पढ़ें ः टीम इंडिया को लेकर संजू सैमसन ने कह दी बड़ी बात, आप भी जानिए

ऐसा रहेगा तापमान
आईपीएल 2020 का ये 13वां मैच होने वाला है. यहां आज के खेल में किसी भी तरह से बारिश की संभावना अभी तक नहीं है. जहां तक तापमान की बात है तो यह 37 डिग्री सेल्‍सियस रह सकता है. हालांकि ह्यूमेडिटी के कारण खिलाड़ियों को परेशानी हो सकती है. साथ ही देर रात में ओस भी गेंदबाजों के लिए मुसीबत का सबब बन सकती है.