logo-image

MIvsKKR : आंद्रे रसेल की घातक गेंदबाजी, मुंबई संकट में, जानिए पहली पारी का हाल 

आईपीएल 2021 के पांचवें मैच में आज मुंबई इंडियंस और केकेआर आमने सामने हैं. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 152 रन बना लिए हैं.

Updated on: 13 Apr 2021, 09:22 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 MIvsKKR : आईपीएल 2021 के पांचवें मैच में आज मुंबई इंडियंस और केकेआर आमने सामने हैं. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 152 रन बना लिए हैं. अब कोलकाता नाइटराइडर्स को ये मैच जीतना है तो 153 रन ही बनाने होंगे. ये आईपीएल 14 में इन दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला है. इससे पहले मुंबई इंडियंस अपना पहला मैच हारकर और केकेआर की टीम अपना पहला मैच जीतकर खेल रही है. पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम अभी तक अपना खाता नहीं खोल पाई है. टीम की कोशिश होगी कि ये मैच जीता जाए, वहीं केकेआर आईपीएल 14 की प्वाइंट्स टेबल में आज का मैच जीतकर टॉप पर पहुंचना चाहेगी. केकेआर के सामने बहुत बड़ा स्कोर तो नहीं है, टीम के पास अच्छी खासी लंबी बैटिंग लाइनअप है, ऐसे में ये मैच काफी रोचक होने की संभावना बनी हुई है. 

यह भी  पढ़ें : IPL 2021 : राजस्थान रॉयल्स के लिए आई अच्छी खबर, जोफ्रा आर्चर....

इससे पहले मुंबई इंडियंस की इस मैच में शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहले मैच में शानदार 49 रन की पारी खेलने वाले क्रिस लिन को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला और उनकी जगह क्विंटन डिकॉक को टीम में शामिल किया गया. डिकॉक और रोहित शर्मा ओपनिंग के लिए आए, लेकिन डिकॉक जल्दी ही आउट होकर पवेलियन लौट गए. उन्होंने छह गेंद में दो ही रन बनाए. इसके बाद नंबर तीन पर आए सूर्य कुमार यादव ने आते ही अपने अंदाज में बल्लेबाजी शुरू की. उन्होंने अपना खाता ही चौके से खोला और इसके बाद तेजी से रन बनाते रहे. इस बीच रोहित शर्मा खामोशी से खेलते रहे. सूर्य कुमार यादव आउट होने से पहले 56 रन की पारी खेल गए. इस दौरान उन्होंने मात्र 36 गेंदों का सामना किया. सूर्य कुमार यादव ने सात चौके और दो छक्के मारे. इसके बाद आए ईशान किशन भी एक ही रन बनाकर आउट हो गए. इसके कुछ ही देर बाद 15 रन बनाकर हार्दिक पांड्या भी चलते बने. इसके बाद कीरोन पोलार्ड को भी आंद्रे रसेल ने आउट कर दिया और इसी के साथ टीम के बड़े स्कोर की संभावना भी खत्म हो गई. 

यह भी  पढ़ें : MI vs KKR : मुंबई की पहले बल्लेबाजी, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

सूर्य कुमार यादव और ईशान किशन के जल्दी जल्दी विकेट गिरने के बाद लगा कि मुंबई की टीम बड़े स्कोर  तक नहीं पहुंच पाएगी. इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए हार्दिक पांड़्या ने रन बनाए और रोहित शर्मा ने भी अपने अंदाज में बल्लेबाजी शुरू कर दी. लेकिन जैसे ही रोहित शर्मा ने अपना गियर बदला, वे 43 रन के निजी स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गए.  

यह भी  पढ़ें : IPL 2021 : अनकैप्ड भारतीयों के प्रदर्शन को लेकर हर्षल पटेल ने कही ये बड़ी बात 

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस सीजन के पांचवें और अपने दूसरे मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. कोलकाता नाइट राइडर्स को अपने पहले मैच में जीत मिली थी. उसने सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रनों से हराया था जबकि इस सीजन के उद्घाटक मुकाबले में पांच बार के चैम्पियन मुम्बई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथों दो विकेट से हार मिली थी. आईपीएल के इतिहास में अब तक इन दोनों टीमों के बीचुल 27 मैच हुए हैं, जिसमें से मुंबई के टीम ने 21 बार बाजी मारी है. अब जबकि इस मैच के जरिए मुम्बई के स्टार विकेटकीपर क्विंटन डी कॉ की वापसी हो गई है, तो देखने वाली बात यह होगी कि छठे खिताब के लिए प्रयासरत यह टीम पहली जीत दर्ज कर पाती है या नहीं. यहां यह भी बताना जरूरी है कि चेन्नई की पिच पहले बल्लेबाजी करने वालों पर मेहरबान रही है. इस मैदान पर अब तक कुल 59 आईपीएल के मैच खेले गए हैं जिसमें से 36 दफा पहले बैटिंग करने वाली टीम जीती है.

यह भी  पढ़ें : MI Vs KKR Dream 11 Team :  आप भी इस तरह बना सकते हैं अपनी ड्रीम 11 टीम

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, क्रूणाल पांड्या, मार्को जानसेन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह. 
कोलकाता नाइट राइडर्स : नीतीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, ईयोन मोर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा और वरुण चक्रवर्ती.