logo-image

IPL 2021 : अनकैप्ड भारतीयों के प्रदर्शन को लेकर हर्षल पटेल ने कही ये बड़ी बात 

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की कप्तानी वाली आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल, जिन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ सीजन के पहले ही मैच में 27 रन देकर पांच विकेट लिए थे.

Updated on: 13 Apr 2021, 06:22 PM

चेन्नई :

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की कप्तानी वाली आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल, जिन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ सीजन के पहले ही मैच में 27 रन देकर पांच विकेट लिए थे ने मंगलवार को कहा कि वह इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल की टीमों के कप्तानों के बीच बढ़ता यह चलन देखकर खुश हैं कि अहम मुकाम पर गेंदबाजी के लिए वे वे अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों पर भरोसा कर रहे हैं. हर्षल पटेल को आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने डेथ ओवर गेंदबाज के रूप में रखा है. 

यह भी  पढ़ें : MI Vs KKR Dream 11 Team :  आप भी इस तरह बना सकते हैं अपनी ड्रीम 11 टीम

2012 से आईपीएल खेल रहे हर्षल पटेल ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि मैं एक ऐसा गेंदबाज बनना चाहता हूं जो अपने पक्ष की जिम्मेदारी लेता हो. एक बोझ होने के बजाय, मैं इसे एक विशेषाधिकार मानता हूं. हर्षल पटेल ने कहा कि यह अच्छा है कि कप्तान विराट कोहली ने मेरे लिए भूमिका को स्पष्ट कर दिया है क्योंकि आपकी भूमिका में स्पष्टता हमेशा अच्छी रहती है. किसी भी खेल की तैयारी करते समय यह मानसिक और कौशल-वार मदद करता है. यह एक अच्छा चलन है कप्तान इस बात का एहसास कर रहे हैं कि अनकैप्ड भारतीय गेंदबाज भी विकेट और जिम्मेदारी ले सकते हैं.

यह भी  पढ़ें : IPL 2021 MIvsKKR  : जानिए क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन 

हर्षल पटेल ने अब तक 49 आईपीएल मैच खेले हैं और इस दौरान 51 विकेट लिए हैं और उनका इकॉनमी रेट 8.69 रन प्रति ओवर है. गुजरात में पैदा हुए हर्षल पटेल ने हरियाणा के लिए खेलना शुरू कर दिया क्योंकि गुजरात में उन्हें मौका नहीं मिल रहा था. 2018 के बाद पटेल ने अपनी बैटिंग भी काम करना शुरू किया. हर्षल पटेल ने कहा, 2018 तक, लोगों ने मुझमें बहुत दिलचस्पी नहीं ली क्योंकि उन्होंने मुझे एक गेंदबाज के रूप में देखा था. मैंने इसे अपमान के रूप में लिया और अपनी बल्लेबाजी पर भी काम करना शुरू कर दिया. मैं कोई ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो तकनीकी रूप से अच्छा हो लेकिन मैं स्कोर कर सकता हूं.