logo-image

MI vs KKR : मुंबई की पहले बल्लेबाजी, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

आज के मैच में केकेआर के कप्तान ओएन मोर्गन ने टॉस जीता है और मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है. यानी मुंबई की टीम अब पहले बल्लेबाजी करेगी. 

Updated on: 13 Apr 2021, 07:13 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 MIvsKKR : आईपीएल 2021 में आज से दूसरे फेज का आगाज हो रहा है. यानी सभी टीमें अपने एक एक मैच खेल चुकी हैं. अब दूसरे मैच की बारी है. आज एक तरफ होगी रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस जो अब तक पांच बार की आईपीएल ट्रॉफी जीत चुकी है, लेकिन अपने पहले ही मैच में टीम को आरसीबी से हार मिली थी, वहीं दूसरी ओर दो बार की आईपीएल चैंपियन टीम कोलकाता नाइटराइडर्स होगी, जो अपना पहला मैच जीतकर आ रही है और टीम के हौसले बुलंद होंगे. आज के मैच में केकेआर के कप्तान ओएन मोर्गन ने टॉस जीता है और मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है. यानी मुंबई की टीम अब पहले बल्लेबाजी करेगी. 

यह भी  पढ़ें : IPL 2021 : अनकैप्ड भारतीयों के प्रदर्शन को लेकर हर्षल पटेल ने कही ये बड़ी बात 

अब अपने दूसरे मुकाबले में मंगलवार को मुम्बई इंडियंस का सामना कोलकाता नाइट राइजर्स से है, वह आईपीएल-14 में पहली जीत हासिल करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. अब मुंबई इंडियंस का सामना करना कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक बड़ी चुनौती होगी जिसने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद पर करीबी जीत दर्ज की  थी. अपने स्पिन गेंदबाजों के साथ, जिन पर वे पिछले सीजन तक भरोसा करते थे, रविवार के खेल में प्रभावी साबित नहीं हुए, ऐसे में मुम्बई की बल्लेबाजी इयोन मोर्गन की चिंता का सबब बन सकती है. दूसरे बदलाव के रूप में आए पैट कमिंस फिर से केकेआर की गेंदबाजी इकाई की कमान संभालेंगे. एक दिलचस्प मुकाबला जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बाउल्ट तथा नीतीश राणा के बीच होगा, जिन्होंने सनराइजर्स की मजबूत गेंदबाजी इकाई का सामना करते हुए केकेआर के लिए 56 गेंदों पर 80 रन बनाए थे.
कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो मुंबई इंडियंस काफी आगे है. मुंबई ने केकेआर के खिलाफ खेले गए 27 मैचों में से 21 जीते हैं. यही नहीं पिछले चार सालों में केकेआर ने सिर्फ एक बार मुंबई इंडियंस को हराया है. ऐसे में कोलकाता के सामने चुनौती आसान नहीं होगी. मगर आज मुंबई के खिलाफ जीत दर्ज करेंगे केकेआर प्वॉइंट टेबल में टॉप कर सकती हैं.

यह भी  पढ़ें : MI Vs KKR Dream 11 Team :  आप भी इस तरह बना सकते हैं अपनी ड्रीम 11 टीम

कोलकाता नाइटराइडर्स की प्लेइंग इलेवन : शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, आंद्रे रसेल, ओएन मोर्गन, दिनेश कार्तिक, शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्णा, हरभजन सिंह, वरुण चक्रवर्ती.

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा, क्विंटन डिकॉक, सूर्य कुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रूणाल पांड्या, राहुल चाहर, मार्को जानसेन, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह.