logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2024: जब इस खिलाड़ी की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स को लगातार 11 मैचों में मिली थी हार, जानें कब हुआ था ऐसा

IPL Facts : आईपीएल 2024 का रोमांच जारी है. अब तक इस टूर्नामेंट में 31 मैच खेले जा चुके हैं. गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच IPL 2024 का 32वां मैच खेला जाएगा. चलिए आईपीएल इतिहास के कुछ खास रिकॉर्ड के बारे में इस आर्टिकल में जानते हैं.

Updated on: 17 Apr 2024, 05:58 PM

नई दिल्ली:

Losing Streaks In IPL History : गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2024 का 32वां मैच 17 अप्रैल को खेला जाएगा. दोनों टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी, लेकिन क्या आपको बता है कि आईपीएल इतिहास में लगातार सबसे ज्यादा मैच हारने का शर्मनाक रिकॉर्ड दिल्ली कैपिटल्स और पुणे वॉरियर्स इंडिया के नाम दर्ज है. तो चलिए बताते हैं कि ये शर्मनाक रिकॉर्ड दिल्ली के नाम कब जुड़ा था.

बता दें कि आईपीएल 2014 सीजन में दिल्ली कैपिटल्स को लगातार 11 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था. इस सीजन दिल्ली की कप्तानी इंग्लैंड के बल्लेबाज  केविन पीटरसन कर रहे थे. वहीं बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल की उन टीमों में भी शामिल है जो अबतक एक भी आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है. 

यह भी पढ़ें: Shikhar Dhawan : IPL के बीच क्यों इमोशनल हुए शिखर धवन, शेयर किया दिल छू लेने वाला पोस्ट

सौरव गांगुली और एंजेलो मैथ्यूज के नाम दर्ज है शर्मनाक रिकॉर्ड!

दिल्ली की नहीं आईपीएल 2012 में लगातार 11 मैचों में पुणे वॉरियर्स इंडिया को भी हार का सामना करना पड़ा था, जिसमें सौरभ गांगुली टीम की अगुवाई कर रहे थे. वहीं, इसके बाद इस लिस्ट में भी तीसरे नंबर पर भी पुणे वॉरियर्स इंडिया है. पुणे वॉरियर्स इंडिया को आईपीएल 2013 में एंजेलो मैथ्यूज  की कप्तानी में लगातार 9 मैचों में हार मिली थी. पुणे वॉरियर्स इंडिया तीन सीजन 2011 से 2013 तक आईपीएल का हिस्सा रही. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 में रोहित-कोहली करेंगे टीम इंडिया के लिए ओपनिंग? अहम अपडेट आया सामने

आईपीएल इतिहास में लगातार सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीमें

वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स भी गौतम गंभीर की कप्तानी में आईपीएल 2013 में लगातार 9 मैचों में हारी थी. इसके अलावा 5 बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को भी आईपीएल 2022 में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में लगातार 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें: VIDEO : यशस्वी जायसवाल का ऐसा कौन का ख्वाब था जिसे शाहरुख ने किया पूरा, देखें वीडियो