logo-image

T20 World Cup 2024 में रोहित-कोहली करेंगे टीम इंडिया के लिए ओपनिंग? अहम अपडेट आया सामने

Virat Kohli Rohit Sharma: बीसीसीआई ने हाल ही में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के साथ मीटिंग की है. इसमें टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर काफी गंभीर चर्चा हुई है.

Updated on: 17 Apr 2024, 12:31 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli Rohit Sharma Team India : आईपीएल 2024 के समापन के ठीक बाद टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होना है. इसके लिए 1 मई को टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान किया जाएगा. इसको लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने हाल ही में एक मीटिंग की है. इस मीटिंग में प्लेयर्स को लेकर काफी गंभीर चर्चा हुई है. एक रिपोर्ट के मुताबिक BCCI की मीटिंग में कप्तान रोहित शर्मा और अजीत अगरकर भी मौजूद थे. बोर्ड रोहित के साथ विराट कोहली को ओपनिंग का मौका दे सकता है. वहीं यशस्वी जयसवाल का पत्ता कट सकता है, क्योंकि आईपीएल 2024 में अबतक उनका बल्ला खामोश रहा है. उन्होंने 7 मैचों में 121 रन बनाए हैं. इसके अलावा मयंक यादव को लेकर भी इस मीटिंग में चर्चा हुई.

दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट के मुताबिक BCCI के हेड क्वार्टर में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा कोच राहुल द्रविड़ और अजित अगरकर की मीटिंग हुई है. इसमें कोहली को ओपनिंग का मौका देने को लेकर बात हुई. अगर कोहली के साथ रोहित शर्मा ओपनिंग करते हैं तो यशस्वी कटना तया है. शुभमन गिल वैकल्पिक ओपनर के तौर पर टीम के स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: KKR vs RR : सुनील नरेन ने जड़ा पहला शतक, IPL इतिहास में पहली बार हुआ ये कारनामा

रियान पराग को लेकर भी हुई चर्चा 

इस मीटिंग में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले रियान पराग को लेकर भी मीटिंग में चर्चा हुई है. उन्हें T20 World Cup 2024 में मौका मिल सकता है, क्योंकि IPL 2024 में रियान पराग का अबतक प्रदर्शन शानदार रहा है. रियान ने 7 मैचों में 318 रन बनाए हैं. वहीं अपनी स्पीड से सनसनी फैलाने वाले मयंक यादव पर भी चर्चा हुई, लेकिन वे चोटिल हो गए हैं. ऐसे में अब उनका पत्ता कट गया है.

पांड्या पर भी BCCI की नजर

हार्दिक पांड्या खराब परफॉर्मेंस से जूझ रहे हैं. बोर्ड की पांड्या पर भी नजर है. IPL 2024 में हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहे हैं. टीम की हालत कुछ खास अच्छी नहीं है, क्योंकि फ्रेंचाइजी ने 6 मैच खेले हैं और सिर्फ 2 ही जीते हैं. इस दौरान हार्दिक का प्रदर्शन भी निराशाजनक रहा है. ऑलराउंडर खिलाड़ी ने आईपीएल 2024 में अब तक 145.56 की स्ट्राइक रेट और 26.20 के औसत से 131 रन बनाए हैं. वहीं, बतौर गेंदबाज भी वह प्रभावशाली नहीं रहे हैं. 6 मैचों में वह कुल 11 ओवर फेंक पाए हैं, जिसमें 3 विकेट निकाले हैं.