logo-image

KXIPvsRR : मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने तोड़ दिए रिकार्ड, यहां देखिए

किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल में रविवार को दो विकेट पर 223 रन बनाए. किंग्स इलेवन की तरफ से मयंक अग्रवाल ने 106 और कप्तान केएल राहुल ने 69 रन बनाए.

Updated on: 27 Sep 2020, 09:27 PM

नई दिल्‍ली :

KXIPvsRR Mayank Agarwal KL Rahul : किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल में रविवार को दो विकेट पर 223 रन बनाए. किंग्स इलेवन की तरफ से मयंक अग्रवाल ने 106 और कप्तान केएल राहुल ने 69 रन बनाए. टीम के लिए मयंक अग्रवाल ने 50 गेंदों पर 106 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 10 चौके और सात छक्के लगाए. उनके अलावा कप्तान लोकेश राहुल ने 54 गेंदों पर सात चौके और एक छक्के की मदद से 69 रनों का योगदान दिया. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 183 रनों की साझेदारी की. निकोलस पूरन ने नाबाद 25 और ग्लैन मैक्सवेल ने नाबाद 13 रन बनाए. राजस्थान की ओर से अंकित राजपूत और टॉम कुरैन ने एक-एक विकेट लिए.

यह भी पढ़ें ः Mayank Agarwal और KL Rahul की IPL इतिहास की छठी सबसे बड़ी साझेदारी

लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने पहले विकेट के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी को अंजाम दिया. किंग्स इलेवन पंजाब की जोड़ी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ यह साझेदारी की. सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो के नाम आईपीएल में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड है, जो उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 31 मार्च 2019 को बनाया था. इन दोनों ने बेंगलोर के खिलाफ 185 रनों की साझेदारी की. मयंक और राहुल की जोड़ी तीन रनों से इस रिकार्ड को अपने नाम करने से चूक गई.

यह भी पढ़ें ः KXIPvsRR : आईपीएल इतिहास में पहले विकेट के लिए रिकार्ड साझेदारी

मयंक और राहुल ने हालांकि एडम गिलक्रिस्ट और पॉल वलथाटी के बीच 2011 में पंजाब के लिए पहले विकेट के लिए की गई 132 रनों की साझेदारी के रिकार्ड को भी तोड़ दिया. अब इन दोनों के नाम पंजाब के लिए पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड हो गया है. मयंक को टॉम कुरैन ने संजू सैमसम के हाथों कैच करा इस साझेदारी को तोड़ा. मयंक ने 50 गेंदों पर 10 चौके और सात छक्कों की मदद से 106 रन बनाए। यह मयंक का आईपीएल में सर्वोच्च स्कोर है. राहुल 194 के कुल योग पर 54 गेंदों पर 69 रन बनाकर आउट हुए. राहुल ने सात चौके और एक छक्का लगाया. यह इस सीजन का उनका दूसरा अर्धशतक है. इससे पहले राहुल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ शानदार नाबाद शतक लगाया था.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Record : आईपीएल के आखिरी छह गेंद में बन रहे हैं कम से कम 14 रन

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के 13वें सीजन के अपने दूसरे मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पंजाब का यह तीसरा मुकाबला है. पंजाब ने अपने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को मात दी थी जबकि पहले मैच में उसे दिल्ली कैपिटल्स के हाथों सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा था. पंजाब की टीम अंकतालिका में दो मैचों में दो अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है.

यह भी पढ़ें ः KXIP vs RR Live Cricket Score: केएल राहुल और स्‍टीव स्‍मिथ की जोरदार टक्‍कर

वहीं, पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर टूर्नामेंट में अपनी विजयी शुरुआत की थी और उसकी कोशिश लगातार दूसरी जीत दर्ज करने की होगी. राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के इतिहास में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अब तक 10 मैच जीते हैं जबकि नौ में उसे हार का सामना करना पड़ा है. राजस्थान ने इस मैच के लिए अपने अंतिम एकादश में दो बदलाव किया है। टीम ने यशस्वी जयसवाल और डेविड मिलर को बाहर बिठाकर विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर और अंकित राजपूत को अंतिम एकादश में शामिल किया है. वहीं, किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : इस आईपीएल में टॉस जीतना अशुभ है, जानिए क्‍यों

राजस्थान रॉयल्स : जोस बटलर, स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर),रॉबिन उथप्पा, राहुल तेवतिया, रेयान पराग, टॉम कुरैन, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयंत उनादकट, अंकित राजपूत.
किंग्स इलेवन पंजाब : मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, करुण नायर, सरफराज खान, जेम्स नीशम, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉटरेल.