logo-image

Mayank Agarwal और KL Rahul की IPL इतिहास की छठी सबसे बड़ी साझेदारी

आईपीएल में आज का दिन सुपरसंडे साबित हुआ. किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के बीच पहले विकेट के लिए रिकार्ड साझेदारी हुई. दोनों में पहले विकेट के लिए 183 रन की साझेदारी हुई.

Updated on: 27 Sep 2020, 09:03 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल में आज का दिन सुपरसंडे साबित हुआ. किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के बीच पहले विकेट के लिए रिकार्ड साझेदारी हुई. दोनों में पहले विकेट के लिए 183 रन की साझेदारी हुई. जो आईपीएल इतिहास में छठी सबसे बड़ी साझेदारी है. वहीं इन दोनों बल्‍लेबाजों ने पहले विकेट के लिए तो सबसे बड़ी साझेदारी कर डाली. इससे पहले क्रिस गेल और तिलकरत्‍ने दिलशान ने 167 रन की साझेदारी पहले विकेट के लिए हुई थी. इसे बाद सचिन तेंदुलकर और ड्वेन स्‍मिथ ने भी पहले विकेट के लिए ही नाबाद 163 रन की साझेदारी हुई थी. तब मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ सचिन तेंदुलकर और ड्वेन स्‍मिथ ने यह रिकार्ड बनाया था. आज मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने इस रिकार्ड तो तोड़ दिया. इसके अलावा किसी भी विकेट के लिए यह छठी सबसे बड़ी साझेदारी है.

5. डेविड वॉर्नर और नमन ओझा
साल 2012 में खेले गए आईपीएल के 5वें सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलते हुए डेविड वॉर्नर और नमन ओझा की जोड़ी ने दूसरे विकेट के लिए डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 189 रनों की नाबाद साझेदारी की थी और अपनी टीम को 9 विकेट की शानदार जीत दिलाई थी. वॉर्नर ने इस मैच में 109 रनों की शतकीय पारी भी खेली थी.

4. क्रिस गेल और विराट कोहली
साल 2012 में हुए आईपीएल के 5वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल के बीच दूसरे विकेट के लिए 204 रनों की नाबाद साझेदारी हुई थी. इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 21 रनों से हराया था. मैच में गेल ने 128 रनों की पारी खेली थी.

3. एडम गिलक्रिस्ट और शॉन मार्श
साल 2011 में खेले गए आईपीएल के चौथे सीजन में किंग्स 11 पंजाब के लिए एडम गिलक्रिस्ट और शॉन मार्श के बीच दूसरे विकेट के लिए 206 रनों की पार्टनरशिप हुई थी. इस मैच में किंग्स 11 पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 111 रनों से करारी शिकस्त दी थी. आरसीबी के खिलाफ उस मैच में गिलक्रिस्ट ने शतक जड़ते हुए 106 रनों की पारी खेली थी.

2. विराट कोहली और एबी डिविलियर्स
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और उनके सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के बीच साल 2015 में खेले गए आईपीएल के 8वें सीजन में मुंबई इंडियंस के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए 215 रनों की नॉटआउट पार्टनरशिप हुई थी. इस मैच में विराट के 82 और डिविलियर्स के 133 रनों की पारी की बदौलत आरसीबी ने 235 रनों का स्कोर खड़ा किया था. और मुंबई को 39 रनों से शिकस्त दी थी.

1. विराट कोहली और एबी डिविलियर्स
आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी दोनों पार्टनरशिप विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के नाम ही दर्ज है. साल 2016 में खेले गए आईपीएल के 9वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की इस जोड़ी ने गुजरात लॉयंस के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए 229 रनों की साझेदारी की थी. आईपीएल इतिहास में ये सबसे बड़ी पार्टनरशिप है. इस मैच में विराट और डिविलियर्स दोनों ने ही शतक जड़े थे और अपनी टीम को 144 रनों के बड़े अंतर से जीत दिलाई थी.