logo-image

KKR vs RR  : इयोन मोर्गन की आक्रामक पारी, प्‍लेआफ की जंग जारी, पहली पारी का हाल

आईपीएल 2020 के आज के मैच में पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी तो निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 191 रन बना लिए. अब राजस्‍थान रॉयल्‍स को ये मैच जीतने के लिए 192 रन बनाने होंगे.

Updated on: 01 Nov 2020, 09:21 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 के आज के मैच में पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी तो निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 191 रन बना लिए. अब राजस्‍थान रॉयल्‍स को ये मैच जीतने के लिए 192 रन बनाने होंगे. आज का मैच दोनों टीमों के लिए बहुत अहम है. जो टीम हारेगी, वो आईपीएल 2020 से बाहर हो जाएगी, वहीं जो टीम जीतेगी, उसके लिए प्‍लेआफ में पहुंचने की कुछ संभावना जरूर बनी रहेगी. कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए अच्‍छे खासे रन जोड़ लिए हैं, अब राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए आगे के मैच आसान नहीं होने वाला. आखिर के कुछ ओवर में कप्‍तान इयॉन मोर्गन ने तेजी से रन बटोरे. कप्‍तान एयॉन मोर्गन ने 35 गेंदों पर पांच चौके और छह छक्के लगाए. उन्‍होंने नाबाद 68 रन बनाए. राहुल त्रिपाठी ने 39 रन बनाए. शुभमन गिल ने 36 रन बनाए. आंद्रे रसेल ने 25 रन बनाए. राहुल तेवतिया ने तीन विकेट लिए.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : वर्चुअल क्वार्टर फाइनल की तरह होगा दिल्ली-बेंगलोर का मैच, प्‍लेआफ की होगी जंग

इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से शुभमन गिल और नीतीश राणा टीम के लिए पारी की शुरुआत करने आए.   लेकिन नीतीश राणा अपनी टीम के लिए कुछ नहीं कर सके. नीतीश राणा पहली ही गेंद पर आउट हो गए. उन्‍हें जोफ्रा आर्चर ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी ने कुछ देर बार एक खराब शॉट खेला और वे भी आउट हो गए. राहुल त्रिपाठी ने 39 रन की पारी खेली. वहीं चौथे पायदान पर बल्‍लेबाजी करने आए सुनील नारायण फिर शून्‍य पर आउट हो गए. दिनेश कार्तिक ने भी शून्‍य का ही स्‍कोर बनाया. हालांकि आज टीम में वापसी करने वाले आंद्रे रसेल ने कुछ बड़े बड़े शॉट लगाए थे लेकिन तेजी से खेलने के प्रयास में वे आउट हो गए. आंद्रे रसेल ने 11 गेंद में ही 25 रन ठोक दिए. आखिरी के ओवर में कप्‍तान एयॉन मोर्गन ने शानदार तेजी से अपनी टीम के लिए रन बटोरे, इसलिए टीम अच्‍छा स्‍कोर बनाने में कामयाब हो पाई. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 CSK vs KXIP : एमएस धोनी IPL 2021 खेलेंगे या नहीं, हो गया बड़ा खुलासा

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2020 के आज के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इस मैच में हार से किसी एक टीम का के प्लेऑफ में जाने का सपना टूट सकता है. दोनों टीमें इस समय 13 मैचों में 12 अंक लिए हुए हैं. बेहतर रन रेट के कारण राजस्थान पांचवें स्थान पर है, जबकि कोलकाता छठे स्थान पर है. इस सीजन में दोनों टीमें जब पहली बार एक-दूसरे से भिड़ी थी तो कोलकाता ने राजस्थान को 37 रनों से हराया था.

यह भी पढ़ें : Umpire Paschim Pathak : कौन हैं लंबे बालों वाले अंपायर पश्‍चिम पाठक, जानिए सब कुछ

कोलकाता ने इस मैदान पर तीन मैचों में एक जीते हैं और दो हारे हैं जबकि राजस्थान ने राजस्थान ने छह मैचों में केवल एक ही जीता है जबकि पांच हारे हैं. राजस्थान ने अपने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है जबकि कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल की इस मैच में वापसी हुई है और लॉकी फग्र्यूसन की जगह टीम में चुना गया है. वहीं, रिंकू सिंह की जगह शिमव मावी को अंतिम एकादश में शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें : वनडे में सबसे ज्यादा मैचों में अंपायरिंग करने वाले अंपायर बने अलीम दार

कोलकाता नाइट राइडर्स : शुबमन गिल, नीतीश राणा, सुनील नरेन, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, राहुल त्रिपाठी, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।
राजस्थान रॉयल्स : रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन (विकेटकीपर), स्टीवन स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, वरुण एरॉन, कार्तिक त्यागी।