logo-image

KKR vs CSK, Dream 11: आंद्रे रसेल पर सभी की निगाहें, धोनी और मॉर्गन भी जिता सकते हैं बड़ा इनाम

कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाले मैच के लिए Dream 11 ने भी खिलाड़ियों की लिस्ट बना दी है. आज के मैच के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के विध्वंसक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को सबसे बड़ा खिलाड़ी चुना है.

Updated on: 07 Oct 2020, 04:48 PM

नई दिल्ली:

IPL 2020, KKR vs CSK, Dream 11 : IPL 2020 का 21वां मैच आज कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच अबु धाबी (Abu Dhabi) के शेख जायेद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium) में खेला जाएगा. दोनों ही टीमों के लिए अभी तक ये टूर्नामेंट अच्छा नहीं रहा है. दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स और 3 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के 13वें सीजन में काफी संघर्ष करते हुए दिखाई दे रही हैं. दिनेश कार्तिक की कोलकाता नाइट राइडर्स मौजूदा आईपीएल में अभी तक 4 मैच खेल चुकी है, जिनमें से कोलकाता को दो मैचों में जीत मिली है तो दो मैचों में उन्हें हार का भी सामना करना पड़ा है. जबकि, चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के 13वें सीजन में अभी तक 5 मुकाबले खेल चुकी है, जिनमें से उन्हें 3 मैचों में हार और 2 मैचों में जीत मिली है.

ये भी पढ़ें- तो क्या IPL के अगले सीजन में नहीं दिखेंगे महेंद्र सिंह धोनी, ये रहे कुछ ठोस सबूत

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. कोलकाता को टूर्नामेंट के अपने पहले ही मुकाबले में 4 बार की चैंपियन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के हाथों 49 रनों से करारी शिकस्त मिली थी. हालांकि, मुंबई से मिली हार के बाद कोलकाता ने जबरदस्त वापसी की और अपने दूसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराकर पहली जीत हासिल की. इसके बाद KKR ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रनों से हराकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की थी. लेकिन कोलकाता को उनके चौथे मैच में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों हार का मुंह देखना पड़ा था.

ये भी पढ़ें- MI vs RR: क्यों हारी राजस्थान रॉयल्स, कप्तान स्टीव स्मिथ ने बताई ये बड़ी वजह

वहीं दूसरी ओर, 3 बार की चैंपियन महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2020 के अपने पहले मैच में मुंबई को 5 विकेट से हरा दिया था. जिसके बाद उन्हें लगातार 3 हार मिली. स्टीव स्मिथ की राजस्थान रॉयल्स, श्रेयस अय्यर की दिल्ली कैपिटल्स और डेविड वॉर्नर की सनराइजर्स हैदराबाद ने भी चेन्नई सुपर किंग्स को पीट दिया. हालांकि, अपने 5वें मैच में चेन्नई ने जबरदस्त वापसी की और किंग्स 11 पंजाब को 10 विकेट से हराकर सनसनी मचा दी. टूर्नामेंट में बने रहने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स को आज का मैच जीतना बहुत जरूरी है.

ये भी पढ़ें- MI vs RR: पहले से ही राजस्थान की बखिया उधेड़ने की तैयारी में थे सूर्यकुमार यादव

आज कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाले मैच के लिए Dream 11 ने भी खिलाड़ियों की लिस्ट बना दी है. आज के मैच के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के विध्वंसक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को सबसे बड़ा खिलाड़ी चुना है. रसेल के अलावा चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, फाफ डु प्लेसिस, इयोन मॉर्गन, शुभमन गिल, शेन वॉटसन, नितिश राणा, अंबाती रायडू, रविंद्र जडेजा, सुनील नारायण, ड्वेन ब्रावो, पैट कमिंस, इमरान ताहिर को भी अहम खिलाड़ी चुना गया है. यदि आप भी इस मैच के लिए टीम बनाना चाहते हैं तो यहां से मदद ले सकते हैं. बता दें कि आप निर्धारित 100 अंकों में अपने फेवरिट खिलाड़ी चुन सकते हैं. आज के मैच में अपनी टीम बनाने के लिए आपके पास शाम 7.30 बजे तक का समय है.

Dream 11

विकेटकीपर
महेंद्र सिंह धोनी- 9.5

बल्लेबाज
फाफ डु प्लेसिस- 9.5
इयोन मॉर्गन- 9.5
शुभमन गिल- 9.0
शेन वॉटसन- 9.0

ऑल राउंडर
आंद्रे रसेल- 10.5
सैम कर्रन- 8.5

गेंदबाज
पैट कमिंस- 9.0
दीपक चाहर- 8.5
शिवम मावी- 8.5
शार्दुल ठाकुर- 8.5