logo-image

IPL Schedule: आज जारी होगा पूरा कार्यक्रम

कुछ देर बाद आईपीएल का कार्यक्रम जारी कर दिया जाएगा क्योंकि दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट का काउंटडाउन शुरु हो गया है और 19 सितंबर को इसका पहला मैच होने वाला है जबकि 10 नवंबर को फाइनल मैच खेला जाएगा.

Updated on: 04 Sep 2020, 09:26 AM

नई दिल्ली:

कुछ देर बाद आईपीएल (IPL) का कार्यक्रम जारी कर दिया जाएगा क्योंकि दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट का काउंटडाउन शुरु हो गया है और 19 सितंबर को इसका पहला मैच होने वाला है जबकि 10 नवंबर को फाइनल मैच खेला जाएगा. आईपीएल (IPL 13) का रोमांच इस बार 53 दिनों तक होने वाला है. कोविड-19 (Covid) के कारण 29 मार्च से भारत में होने वाले आईपीएल को स्थगित कर दिया गया था जिसके बाद यूएई में इसके आयोजन का फैसला लिया.

ये भी पढ़ें- IPL के बाद खेले जाएंगे PSL के बचे हुए 4 मैच, 17 नवंबर को होगा फाइनल

आईपीएल का कार्यक्रम शुक्रवार को जारी किया जाएगा. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी थी. गांगुली ने एक टीवी चैनल से कहा कि वो समझते हैं कार्यक्रम जारी करने में देरी हो रही है. ये अंतिम रूप के करीब है और शुक्रवार को इसे जारी कर दिया जाएगा. ऐसी उम्मीद है कि पहला मैच 19 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स और मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस के बीच खेला जा सकता है.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : चार करोड़ का गेंदबाज RCB से हुआ अलग, जानिए क्‍यों

बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने आईएएनएस से कहा था कि लीग की शुरुआत तय समय पर होगी. चेन्नई सुपर किंग्स के 13 खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव निकलने के बाद लीग के आयोजन पर सवाल खड़े हो रहे थे और ऐसी अटकलें लगाई जा रहीं थी की यूएई में कोविड की स्थिति देखने के बाद टूर्नामेंट रद्द न हो जाए. धूमल ने हालांकि कहा था कि यूएई में सब कुछ सही है और लीग तय कार्यक्रम के मुताबिक अबू धाबी, दुबई और शरजाह के मैदानों पर खेली जाएगी.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : KXIP के कप्‍तान राहुल बोले, विराट कोहली और एमएस धोनी बिल्‍कुल अलग

इससे पहले कहा जा था कि चेन्नई सुपरकिंग्स अपना पहला मैच नहीं खेलने वाली है लेकिन अब रिपोर्ट्स के अनुसार चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच आईपीएल सीजन 13 का ओपनिंग मैच होगा.