logo-image

IPL 13 : चार करोड़ का गेंदबाज RCB से हुआ अलग, जानिए क्‍यों

इस साल के आईपीएल से अभी तक बहुत से खिलाड़ी अपना नाम वापस ले चुके हैं. इससे कहीं न कहीं आईपीएल का मजा किरकिरा जरूर होगा. हालांकि जिन खिलाड़ियों ने भी अपना नाम वापस लिया है, वे उनके व्‍यक्‍तिगत कारण हैं.

Updated on: 03 Sep 2020, 02:27 PM

साउथम्पटन :

IPL 2020 Update : इस साल के आईपीएल से अभी तक बहुत से खिलाड़ी अपना नाम वापस ले चुके हैं. इससे कहीं न कहीं आईपीएल का मजा किरकिरा जरूर होगा. हालांकि जिन खिलाड़ियों ने भी अपना नाम वापस लिया है, वे उनके व्‍यक्‍तिगत कारण हैं. आईपीएल (IPL 13) की मजबूत टीमों में से एक विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) से भी एक आस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी दूर हो गया है. इस खिलाड़ी को टीम ने पिछले साल हुए आईपीएल के ऑक्‍शन (IPL Auction) में चार करोड़ रुपये में खरीदा था. लेकिन अब खिलाड़ी ने आने से मना कर दिया है. आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि पहला मैच किन दो टीमों के बीच होगा. इस बीच बीसीसीआई (BCCI) अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा है कि आईपीएल का शेड्यूल चार सितंबर यानी शुक्रवार को जारी हो जाएगा. उसके बाद पता चल जाएगा कि कौन सी टीम पहले मैच में उतरेगी और विराट कोहली की आरसीबी (RCB) पहला मैच खेलने कब और किसके खिलाफ उतरेगी. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : KXIP के कप्‍तान राहुल बोले, विराट कोहली और एमएस धोनी बिल्‍कुल अलग

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से हटना मुश्किल था, लेकिन यह सही फैसला है, क्योंकि कोविड-19 महामारी के कारण यात्रा प्रतिबंधों को देखते हुए वह अपने पहले बच्चे के जन्म के समय अपनी पत्नी से दूर नहीं रह सकते. तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने पिछले साल दिसंबर में हुई नीलामी में चार करोड़ रुपये में खरीदा था. उन्होंने अपने पहले बच्चे के जन्म के समय पत्नी के साथ रहने को प्राथमिकता दी और आईपीएल से हट गए.

यह भी पढ़ें ः CPL 2020 : शाहरुख खान की टीम ट्रिनबागो नाइटराइडर्स की लगातार आठवीं जीत

आरसीबी ने 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाले आईपीएल के लिए उनके स्थान पर आस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जंपा को अपनी टीम में रखा है. केन रिचर्डसन ने बुधवार को कहा कि आईपीएल जैसी प्रतियोगिता से हटना बेहद मुश्किल होता है. यह विश्व में सर्वश्रेष्ठ घरेलू प्रतियोगिता है इसलिए यह आसान फैसला नहीं था, लेकिन जब मैंने इस पर गहन विचार विमर्श किया तो मुझे यह वास्तव में सही निर्णय लगा. उन्होंने कहा कि दुनिया अभी जिस दौर से गुजर रही है वैसे में सही समय पर घर पहुंचने की गारंटी नहीं दी जा सकती है. ऐसे में मैं अपने बच्चे के जन्म के समय बाहर नहीं रहना चाहता हूं. रिचर्डसन अभी लिमिटेड ओवरों की सीरीज के लिए इंग्लैंड में हैं. वह दौरा समाप्त होने पर दो सप्ताह क्‍वारंटीन में रहने के बाद एडिलेड में अपने परिवार से जुड़ेंगे. उन्होंने कहा कि आईपीएल में नहीं खेल पाना निराशाजनक है लेकिन उम्मीद है कि इसके लिए आगे भी मौके मिलेंगे.