News Nation Logo
Banner

CPL 2020 : शाहरुख खान की टीम ट्रिनबागो नाइटराइडर्स की लगातार आठवीं जीत

आईपीएल से पहले सीपीएल 2020 में शाहरुख खान की टीम ट्रिनबागो नाइटराइडर्स शानदार प्रदर्शन कर रही है. टीम ने अब लगातार आठवीं जीत हासिल की है और अभी तक एक भी मैच में उसे हार का सामना नहीं करना पड़ा है.

Bhasha | Updated on: 03 Sep 2020, 12:10:06 PM
trinidad knight riders

trinidad knight riders (Photo Credit: फाइल फोटो )

टारूबा (त्रिनिदाद) :

CPL 2020 : आईपीएल से पहले सीपीएल 2020 में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की टीम ट्रिनबागो नाइटराइडर्स (Trinbago Knight Riders) शानदार प्रदर्शन कर रही है. टीम ने अब लगातार आठवीं जीत हासिल की है और अभी तक एक भी मैच में उसे हार का सामना नहीं करना पड़ा है. टीम प्‍वाइंट्स टेबल में भी टॉप पर है. शाहरुख खान की टीम ट्रिनबागो नाइटराइडर्स  में कई ऐसे खिलाड़ी खेल रहे हैं, जो कुछ ही दिन बाद आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे. हालांकि आईपीएल 2020 (IPL 2020) में कई खिलाड़ियों का साथ शाहरुख को नहीं मिलेगा. अभी ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के लिए खेलने वाले खिलाड़ी आईपीएल में अलग अलग टीमों से खेलते हुए नजर आएंगे. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : BCCI की मेडिकल टीम का एक मैंबर कोरोना पॉजिटिव

सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमन्स के 63 गेंदों पर बनाए गए 96 रन की मदद से ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने सेंट कीट्स एवं नेविस पैट्रियट्स को 59 रन से करारी शिकस्त देकर कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) T20 क्रिकेट टूर्नामेंट में लगातार आठवीं जीत दर्ज की. वहीं एक दूसरे मैच में गयाना अमेजॉन वारियर्स ने सेंट लूसिया जॉक्स को सात विकेट से हरा दिया, जिससे अब यह टीम प्‍वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने अपने स्टार खिलाड़ियों कीरोन पोलार्ड और सुनील नारायण को विश्राम दिया था. ऐसे में लेंडर सिमन्स ने सात चौकों और छह छक्कों की मदद से बड़ी पारी खेली और अपनी टीम को चार विकेट पर 174 रन तक पहुंचाया.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Schedule Update : सौरव गांगुली ने बताई शेड्यूल की तारीख, जानिए यहां

डेरेन ब्रावो 36 रन बनाकर दोहरे अंक में पहुंचने वाले दूसरे बल्लेबाज रहे. इन दोनों ने 130 रन की साझेदारी की. इसके जवाब में सेंट कीट्स एवं नेविस की टीम सात विकेट पर 115 रन ही बना पाई. उसके तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे, जिनमें क्रिस लिन ने 34 और जोशुआ डासिल्वा ने 29 रन बनाए. नाइटराइडर्स की तरफ से भारतीय स्पिनर प्रवीण तांबे ने प्रभावशाली गेंदबाजी की और चार ओवर में 12 रन देकर सिल्वा का विकेट लिया. सिकंदर रजा ने तीन ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट लिए.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, अब कैसे बनेगी आईपीएल चैंपियन!

दूसरे मैच में शिमरोन हेटमेयर ने 36 गेंदों पर नाबाद 56 रन की अर्धशतकीय पारी की मदद से गयाना अमेजॉन वारियर्स ने सेंट लूसिया जॉक्स को 37 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से हरा दिया. सेंट लूसिया की टीम पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर सात विकेट पर 109 रन ही बना पाया. रकीम कार्नवाल ने 13 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 21 रन बनाकर अच्छी शुरुआत की लेकिन सेंट लूसिया के नियमित अंतराल में विकेट गिरते रहे. वारियर्स की तरफ से नवीन उल हक और कीमो पॉल ने दो . दो विकेट लिए. छोटे लक्ष्य के सामने वारियर्स ने ब्रैंडन किंग छह रन बनाकर जल्‍दी आउट हो गए. शिमरन हेटमेयर ने इसके बाद जिम्मेदारी संभाली और अपनी पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाए. चंद्रपॉल हेमराज ने 26, निकोलस पूरण ने 10 और रोस टेलर ने नाबाद सात रन बनाए. वारियर्स के अब नौ मैचों में दस अंक हो गए हैं और वह सेंट लूसिया से रन गति के आधार पर आगे है. ट्रिनबागो नाइटराइडर्स 16 अंक लेकर प्‍वाइंट्स टेबल में टॉप पर है.

First Published : 03 Sep 2020, 12:10:06 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.