News Nation Logo

IPL CSK vs RR : एमएस धोनी की CSK ने बनाए 125 रन, जानिए पहली पारी का हाल 

आईपीएल 2020 के आज के मैच में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने पांच विकेट के नुकसान पर 125 रन बनाए हैं. अब राजस्‍थान रॉयल्‍स को ये मैच जीतने के लिए 126 रनों की दरकार है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 Oct 2020, 09:24:57 PM
CSK ians

CSK IPL 2020 (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 के आज के मैच में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने पांच विकेट के नुकसान पर 125 रन बनाए हैं. अब राजस्‍थान रॉयल्‍स को ये मैच जीतने के लिए 126 रनों की दरकार है. हालांकि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की ओर से बहुत बड़ा स्‍कोर नहीं बनाया गया है. टीम का आईपीएल 2020 में ये सबसे छोटा स्‍कोर है, जो पहली पारी में बना है. चेन्नई की तरफ से रविंद्र जडेजा ने सर्वाधिक नाबाद 35 रन बनाए. चेन्नई सुपरकिंग्‍स के लिए कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका. रवींद्र जडेजा 30 गेंदों पर 35 रन बनाकर सर्वोच्च स्कोरर रहे. सैम कुरैन ने 25 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 22 रन बनाए. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 28 रन बनाए और रन आउट होकर चले गए. राजस्थान रॉयल्‍स के लिए जोफ्रा आर्चर, कार्तिक त्यागी, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल ने एक-एक विकेट लिए. 

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : फैफ डुप्‍लेसी और आंद्रे रसेल एक ही टीम से खेलेंगे, क्रिस गेल....

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के कप्‍तान एमएस धोनी ने शेख जाएद स्टेडियम में जारी आईपीएल के आज के मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. चेन्नई सुपरकिंग्‍स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल अपना 200 मैच खेल रहे हैं. वह आईपीएल में 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. इस सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्‍स और राजस्थान रॉयल्‍स दोनों की हालत एक हालत एक जैसी ही है. दोनों टीमों ने नौ मैचों में अब तक तीन जीते हैं और छह हारे हैं. लेकिन बेहतर रन रेट के चलते चेन्नई सातवें जबकि राजस्थान आठवें नंबर पर है.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : एमएस धोनी ने आईपीएल में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले अकेले खिलाड़ी, रोहित शर्मा

इस सीजन में दोनों टीमें जब पहली बार एक-दूसरे से भिड़ी थीं तो राजस्थान ने चेन्नई को 16 रनों से हराया था. चेन्नई सुपरकिंग्‍स ने इस मैदान पर अब तक चार मैचों में से तीन जीते हैं जबकि एक हारे हैं. वहीं, राजस्थान ने पांच मैचों में से तीन जीते हैं और दो हारे हैं. चेन्नई सुपरकिंग्‍स ने ड्वैन ब्रावो और कर्ण शर्मा की जगह जोश हेजलवुड तथा पीयूष चावला को अंतिम एकादश में शामिल किया है. राजस्थान ने जयदेव उनादकट की जगह अंकित राजपूत को मौका दिया है. 

यह भी पढ़ें : CSK vs RR Playing XI : एमएस धोनी ने टीम में किए बड़े बदलाव, ये खिलाड़ी बाहर 

राजस्थान रॉयल्स : रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन (विकेटकीपर), स्टीवन स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत, कार्तिक त्यागी।
चेन्नई सुपर किंग्स : फाफ डु प्लेसिस, सैम क्यूरन, शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान एवं विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, दीपक चाहर, पीयूष चावला, शार्दुल ठाकुर, जोश हेजलवुड।

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Oct 2020, 09:18:11 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.