News Nation Logo
Banner

IPL 2020 : एमएस धोनी ने आईपीएल में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले अकेले खिलाड़ी, रोहित शर्मा

चेन्नई सुपर किंग्स ने शेख जाएद स्टेडियम में जारी आईपीएल 2020 के 37वें मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. इस सीजन में चेन्नई और राजस्थान दोनों की हालत एक हालत एक जैसी ही है.

IANS | Updated on: 19 Oct 2020, 08:45:41 PM
ms Dhoni ians

ms Dhoni ians (Photo Credit: IANS)

अबुधाबी :

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. करीब 39 साल के एमएस धोनी ने सोमवार को शेख जाएद स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जारी आईपीएल के 13वें सीजन के 37वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की. एमएस धोनी इसके साथ ही आईपीएल में 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने इससे पहले 199 मैचों में 4568 रन बनाए हैं. एमएस धोनी के बाद अब मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा जल्द ही अपने 200 मैच पूरा करने वाले हैं. रोहित  शर्मा ने आईपीएल में अब तक 197 मैच खेले हैं. 

यह भी पढ़ें : CSK vs RR Playing XI : एमएस धोनी ने टीम में किए बड़े बदलाव, ये खिलाड़ी बाहर 

एमएस धोनी ने आईपीएल में अपने 200 मैच खेलने की उपलब्धि पर टॉस के दौरान कहा कि आप इसके बारे में बात करते हैं, लेकिन मैं ही जानता हूं कि मैंने इसे कैसे हासिल किया है. यह एक अच्छा अहसास है, लेकिन साथ ही यह एक नंबर है. मैं बहुत ही भाग्यशाली हूं कि बिना किसी चोट के मैं इतने लंबे समय से खेल रहा हूं. एमएस धोनी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना (193), कोलकाता राइट राइडर्स के दिनेश कार्तिक (191) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली (186) हैं. 

यह भी पढ़ें : CSK vs RR IPL 2020 : आज एमएस धोनी का 200 तय, जानिए शानदार रिकार्ड 

एमएस धोनी ने बतौर कप्तान आईपीएल में अब तक 184 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 107 मैच जीते हैं जबकि 75 हारे और एक का कोई परिणाम नहीं निकला है. वह आईपीएल में 100 से अधिक मैच जीतने वाले एकमात्र कप्तान हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के दो साल के लिए निलंबित रहने के दौरान एमएस धोनी ने दो सीजन तक राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स टीम की भी कप्तानी की थी. एमएस धोनी ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को अब तक तीन बार 2010, 2011 और 2018 में चैंपियन बनाया है. धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. इस साल 15 अगस्त को धोनी ने संन्यास की घोषणा की थी लेकिन वह घरेलू क्रिकेट में खेलते रहेंगे.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली को डेविड वार्नर ने छोड़ा पीछे, जानिए क्‍या बना रिकार्ड 

आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने शेख जाएद स्टेडियम में जारी आईपीएल 2020 के 37वें मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. एमएस धोनी आईपीएल में 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. इस सीजन में चेन्नई और राजस्थान दोनों की हालत एक हालत एक जैसी ही है. दोनों टीमों ने नौ मैचों में अब तक तीन जीते हैं और छह हारे हैं. लेकिन बेहतर रन रेट के चलते चेन्नई सातवें जबकि राजस्थान आठवें नंबर पर है. इस सीजन में दोनों टीमें जब पहली बार एक-दूसरे से भिड़ी थीं तो राजस्थान ने चेन्नई को 16 रनों से हराया था. चेन्नई ने इस मैदान पर अब तक चार मैचों में से तीन जीते हैं जबकि एक हारे हैं. वहीं, राजस्थान ने पांच मैचों में से तीन जीते हैं और दो हारे हैं.

First Published : 19 Oct 2020, 08:45:41 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो