logo-image

CSK vs RR Playing XI : एमएस धोनी ने टीम में किए बड़े बदलाव, ये खिलाड़ी बाहर 

आईपीएल 2020 में आज एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स का सामना स्‍टीव स्‍मिथ की कप्‍तानी वाली राजस्थान रॉयल्स के साथ है. आज का मैच अबुधाबी के शेख जाएद स्टेडियम में है.

Updated on: 19 Oct 2020, 07:19 PM

नई दिल्‍ली :

चेन्नई सुपर किंग्स ने शेख जाएद स्टेडियम में जारी आईपीएल 2020 के 37वें मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. चेन्नई सुपरकिंग्‍स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस मैच से आईपीएल में अपने 200 मैच पूरे करने जा रहे हैं. वह आईपीएल में 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. इस सीजन में चेन्नई और राजस्थान दोनों की हालत एक हालत एक जैसी ही है. दोनों टीमों ने नौ मैचों में अब तक तीन जीते हैं और छह हारे हैं. लेकिन बेहतर रन रेट के चलते चेन्नई सातवें जबकि राजस्थान आठवें नंबर पर है. चेन्नई सुपरकिंग्‍स ने ड्वेन ब्रावो और कर्ण शर्मा की जगह जोश हेजलवुड और पीयूष चावला को अंतिम एकादश में शामिल किया है. राजस्थान रॉयल्‍स ने जयदेव उनादकट की जगह अंकित राजपूत को मौका दिया है.

यह भी पढ़ें : CSK vs RR IPL 2020 : आज एमएस धोनी का 200 तय, जानिए शानदार रिकार्ड 

आईपीएल 2020 में आज एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स का सामना स्‍टीव स्‍मिथ की कप्‍तानी वाली राजस्थान रॉयल्स के साथ है. आज का मैच अबुधाबी के शेख जाएद स्टेडियम में है. खास बात ये है कि दोनों टीमें अपने अपने पिछले मैच में हार के बाद मैच में उतरेंगी और प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए दोनों टीमों को इस मैच में जीत की सख्त जरूरत है. आज का मैच इसलिए जरूरी है, क्‍योंकि जो टीम आज हारी वे प्‍लेआफ से बाहर होने वाली आईपीएल 2020 की पहली टीम हो जाएगी. कोई भी टीम नहीं चाहेगी कि वो आईपीएल से बाहर हो जाए. खास तौर पर एमएस धोनी की सीएसके ने अभी तक दस आईपीएल खेले हैं और सभी आईपीएल में वो प्‍लेआफ में पहुंची है, क्‍या इस बार टीम प्‍लेआफ में पहुंचने से रह जाएगी, इसका जवाब कुछ ही देर बाद मिल जाएगा. 

यह भी पढ़ें : विराट कोहली को डेविड वार्नर ने छोड़ा पीछे, जानिए क्‍या बना रिकार्ड 

पिछले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्‍स को दिल्ली कैपिटल्स ने हराया था, जबकि राजस्थान रॉयल्‍स को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. एक समय राजस्थान रॉयल्‍स की जीत पक्की लग रही थी लेकिन 19वें ओवर में एबी डिविलियर्स ने बाजी पलट दी और आरसीबी को जीत की ओर अग्रसर किया. 
आईपीएल इतिहास की बात करें तो चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल में अब तक 22 मैचों में आमने सामने आए हैं, इसमें से 14 बार चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने मैच जीते हैं, वहीं राजस्थान रॉयल्स ने आठ बार ही मैच अपने नाम किया है. इसी साल की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 16 रनों से हराया था. यह मैच शारजाह में खेला गया था. 

यह भी पढ़ें : KXIP vs DC : अब केएल राहुल की सेना नई दिल्‍ली से भिड़ेगी, जानिए आंकड़े 

आईपीएल 2020 के प्वाइंट्स टेबल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स दोनों टीमों की हालत खस्‍ता है. चेन्नई सुपरकिंग्स इस वक्त सातवें स्थान पर है, जबकि राजस्थान रॉयल्स सबसे नीचे यानी आठवीं पॉजिशन पर है. दोनों को प्ले ऑफ के रास्ते को जिंदा रखने के लिए इस मैच को जीतना होगा. एक तरह से दोनों के लिए ये करो या मरो का मुकाबला होने वाला है. दोनों टीमों अपनी टीम में बदलाव कर सकती है. अब देखना होगा कि उनकी जगह किसको मौका मिलता है.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 update : दिल्ली कैपिटल्‍स ने अमित मिश्रा की जगह इस धाकड़ खिलाड़ी को किया शामिल 

चेन्नई सुपरकिंग्स की प्लेइंग इलेवन : सैम करन, शेन वाटसन, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी, रविंद्र जडेजा, केदार जाधव, दीपक चाहर, पीयूष चावला, शार्दुल ठाकुर, जोश हेजलवुड 

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन : बेन स्‍टोक्‍स, संजू सैमसन, स्‍टीव स्‍मिथ, जोस बटलर, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आचर्र, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत, कार्तिक त्‍यागी