News Nation Logo
Banner

बड़ी खबर : फैफ डुप्‍लेसी और आंद्रे रसेल एक ही टीम से खेलेंगे, क्रिस गेल....

अभी आईपीएल चल रहा है और देश दुनिया के खिलाड़ी अपनी अपनी टीमों के लिए खेलते हुए नजर आ रहे हैं. अब तक आईपीएल के आधे से ज्‍यादा मैच खेल चुकी हैं और अब टीमें प्‍लेआफ में जगह बनाने के लिए लगातार संघर्ष कर रही हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 Oct 2020, 09:05:57 PM
Lanka Premier League

Lanka Premier League (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

अभी आईपीएल चल रहा है और देश दुनिया के खिलाड़ी अपनी अपनी टीमों के लिए खेलते हुए नजर आ रहे हैं. अब तक आईपीएल के आधे से ज्‍यादा मैच खेल चुकी हैं और अब टीमें प्‍लेआफ में जगह बनाने के लिए लगातार संघर्ष कर रही हैं. हालांकि इस वक्‍त दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम सबसे आगे चल रही है. वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बाद रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस और उसके बाद विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर है. अब देखना होगा कि आने वाले वक्‍त में कौन कौन सी टीमें प्‍लेऑफ में जगह बना पाती हैं. आईपीएल का फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा, लेकिन इस बीच लंका प्रीमियर लीग यानी एलपीएल की तैयारी शुरू हो गई है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : एमएस धोनी ने आईपीएल में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले अकेले खिलाड़ी, रोहित शर्मा

लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) की फ्रेंचाइजी कोलंबो किंग्स ने 21 नवंबर से शुरू होने जा रही लीग के पहले संस्करण के लिए श्रीलंका के हरफनमौला खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज, दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसिस और वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को अपनी टीम में शामिल किया है. एलपीएल की सोमवार को यहां निकाले गए ड्राफ्ट में लीग की पांच फ्रेंचाइजियों ने दुनियाभर के खिलाड़ियों को अपनी-अपनी टीम में शामिल किया. कोलंबो किंग्स ने साथ ही डेव व्हाटमोर को अपनी टीम का कोच नियुक्त किया है. डेव व्हाटमोर के कोच रहते ही श्रीलंका ने 1996 में विश्व कप जीता था. डेव व्हाटमोर श्रीलंका के अलावा पाकिस्तान, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के भी कोच रह चुके हैं. 

यह भी पढ़ें : CSK vs RR Playing XI : एमएस धोनी ने टीम में किए बड़े बदलाव, ये खिलाड़ी बाहर 

एलपीएल की दूसरी टीम कैंडी टस्कर्स ने कुशल जेनिथ के अलावा वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल और लियाम प्लेंकेट को अपनी टीम में शामिल किया है. हसन तिलकरत्ने इस टीम के कोच होंगे. तीसरी टीम गाले ग्लेडिएटर्स ने स्टार तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को अपने साथ जोड़ा है. टीम ने लसिथ मलिंगा के अलावा पाकिस्तान के पूर्व आलराउंडर शाहिद अफरीदी और कोलिन इनग्राम को भी अपनी टीम में शामिल किया है. टीम ने पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर मोइन खान को अपना कोच नियुक्त किया है.

यह भी पढ़ें : CSK vs RR IPL 2020 : आज एमएस धोनी का 200 तय, जानिए शानदार रिकार्ड 

एलपीएल की चौथी टीम डांबुला हॉक्स ने दाशुन शनाका के अलावा डेविड मिलर और वेस्टइंडीज के कार्लोस ब्रैथवेट को अपने साथ जोड़ा है. जॉन लुइस इस टीम के कोच होंगे. वहीं, लीग की चौथी और पांचवीं टीम जाफना स्टेलियंस ने थिसारा परेरा के अलावा डेविड मलान और वानिंदु हसरंगा को अपनी टीम में शामिल किया है. लंका प्रीमियर लीग 21 नवंबर से शुरू होगी और यह 13 दिसंबर तक चलेगी. 23 मैचों की एलपीएल लीग रांगिरी डांबुला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, पाल्लेकल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और सुरीयावेवा महिंदा राजपक्षे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेली जाएगी.

(इनपुट आईएएनएस)

First Published : 19 Oct 2020, 09:05:57 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो