logo-image

IPL 2023: इस खिलाड़ी की फॉर्म को देखकर दिल्ली कैपिटल्स खुशी से झूमी!

आईपीएल 2023 के लिए दिल्ली कैपिटल्स अपनी तैयारियों में जुट गई है. दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन में पांच खिलाड़ियों को खरीदा है. दिल्ली कैपिटल्स ने मिनी ऑक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर मुकेश कुमार को पांच करोड़ ....

Updated on: 27 Dec 2022, 10:53 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 के लिए दिल्ली कैपिटल्स अपनी तैयारियों में जुट गई है. दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन में पांच खिलाड़ियों को खरीदा है. दिल्ली कैपिटल्स ने मिनी ऑक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर मुकेश कुमार को पांच करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदा है. दिल्ली कैपिटल्स के मौजूदा स्क्वाड पर नजर डालें तो दिल्ली कैपिटल्स काफी संतुलित लग रही है. आईपीएल 2023 से पहले दिल्ली कैपिटल्स का एक खिलाड़ी इतना शानदार फॉर्म में है, जिसको देखकर डीसी खुशी से झूम उठी होगी. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर हैं. डेविड वर्नर इस वक्त दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं. सीरीज के दूसरे मुकाबले की पहली पारी में डेविड वार्नर ने दोहरा शतक जड़ दिया है. डेविड वार्नर ने 254 गेंदों का सामना करते हुए 200 रनों की पारी खेली और रिटायर हर्ट हो गए. इस दौरान डेविड वार्नर के बल्ले से 16 चौके और दो छक्के निकले. डेविड वार्नर की इस पारी को देखकर दिल्ली कैपिटल्स काफी रिलैक्स में होगी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इन खिलाड़ियों के नाम सबसे ज्यादा इंटरनेशनल सेंचुरी, अब IPL की बारी

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने डेविड वार्नर को 6 करोड़ 25 लाख रुपए में खरीदा था. दिल्ली कैपिटल्स ने डेविड वार्नर को जिस उम्मीद के साथ खरीदकर अपने स्क्वाड में शामिल किया था, वार्नर टीम की उम्मीदों पर खरे उतरे. आईपीएल 2022 में डेविड वार्नर के बल्ले से 12 मैचों की 12 पारियों में 432 रन निकले थे. इतना ही नहीं पिछले सीजन में डेविड वार्नर के बल्ले से पांच शतक भी निकले थे. आईपीएल 2022 में डेविड वार्रन के सर्वाधिक स्कोर की बात करें तो नाबाद 92 रन वार्नर का सर्वाधिक स्कोर था. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इस साल तीन भारतीय गेंदबाजों की रही धूम, अब IPL में करेंगे कमाल

आईपीएल 2022 के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली कैपिटल्स डेविड वार्नर को रिटेन किया. मौजूदा वक्त में डेविड वार्नर जिस लय में बल्लेबाजी कर रहे हैं. अगर यही लग आईपीएल 2023 में भी बरकरार रह जाता है तो दिल्ली कैपिटल्स के लिए डेविड वार्नर तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं. अब देखना है कि डेविड वार्नर का प्रदर्शन आईपीएल 2023 में कैसा रहता है.