logo-image

IPL 2023: इस साल तीन भारतीय गेंदबाजों की रही धूम, अब IPL में करेंगे कमाल

उन तीन भारतीय गेंदबाजों के बारे में बताएंगे, इंटरनेशनल मुकाबलों में टीम इंडिया के लिए इस साल सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम करने में सफलता हासिल की है. 

Updated on: 27 Dec 2022, 08:37 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 की तैयारियां तेज हो गईं हैं. सभी फ्रेंचाइजियों ने आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन में खिलाड़ियों पर जमकर पैसा लुटाया है. आईपीएल में फैंस हवाई शॉट के दीवाने होते हैं. लेकिन अच्छी गेंदबाजी हो रही हो तो फैंस गेंदबाजी को भी खूब इंजॉय करते हैं. आईपीएल 2023 के लिए सभी तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं. अब बस बीसीसीआई द्वारा शेड्यूल जारी करने इंतजार है. ऐसे में आज हम आपको उन तीन भारतीय गेंदबाजों के बारे में बताएंगे, इंटरनेशनल मुकाबलों में टीम इंडिया के लिए इस साल सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम करने में सफलता हासिल की है. 

टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट

इस साल यानि की 2022 में टीम इंडिया के लिए तीन गेंदबाजों ने टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में सबसे ज्यादा विकेट लिया है. टेस्ट मुकाबले की बात करें तो टीम इंडिया के यार्कर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह ने इस साल सबसे ज्यादा 22 विकेट झटका है. जसप्रीत बुमराह के लिए ये साल काफी अच्छा रहा, लेकिन बीच-बीच में चोटिल भी हुए. इस साल के खत्म होते ही आईपीएल 2023 के लिए तैयारियां और भी तेज हो जाएंगी. उम्मीद है कि जसप्रीत बुमराह आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस के लिए ऐसी ही गेंदबाजी करेंगे में सफल होंगे. 

वनडे में सबसे ज्यादा विकेट

साल 2022 में टीम इंडिया के लिए एकदिवसीय मुकाबलों में सबसे ज्यादा विकेट मोहम्मद सिराज ने अपने नाम किया है. मोहम्मद सिराज ने इस साल वनडे मुकाबलों में सबसे ज्यादा 24 विकेट झटका है. मोहम्मद सिराज के लिए भी ये साल काफी लकी रहा है. उम्मीद है कि आईपीएल 2023 में सिराज की ऐसी ही गेंदबाजी देखने मिलेगी. आईपीएल 2023 में मोहम्मद सिराज आरसीबी का हिस्सा हैं. ऐसे में सिराज की बेहतरीन गेंदबाजी आरसीबी को काफी मजबूती देगी. 

टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट 

साल 2022 में टीम इंडिया के लिए टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में सबसे ज्यादा विकेट भुवनेश्वर कुमार के नाम दर्ज है. भुवनेश्वर कुमार ने इस साल टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में सबसे ज्यादा 37 विकेट अपने नाम किया है. भुवनेश्वर कुमार के लिए भी यह साल काफी लकी रहा है. उम्मीद है कि आईपीएल 2023 में भी भुवनेश्वर कुमार की बेहतरीन गेंदबाजी देखने को मिलेगी. अगर भुवेश्वर कुमार शानदार गेंदबाजी करने में सफल हो जाते हैं तो सनराइजर्स हैदराबाद को काफी मजबूती मिलेगी.