logo-image

IPL 2022: auction से पहले फंस गया सनराइजर्स हैदराबाद, खड़ा हुआ ये सवाल

रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट 30 नवंबर तक सौंपनी होगी. ऐसे में वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद ज्यादा समय नहीं होगा सोचने का. अब फाइनली सनराइजर्स हैदराबाद किसे रिटेन करती है, यह अहम सवाल होगा.

Updated on: 07 Nov 2021, 04:46 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL 2022) से पहले सनराइजर्स हैदराबाद (sunrisers hydrabad) मुश्किल में आ गई है. सनराइजर्स हैदराबाद की मुश्किल की वजह है आईपीएल-2022 का आक्शन. दरअसल, बीसीसीआई (BCCI) ने आक्शन से पहले रिटेंशन के नियम जारी कर दिए हैं. रिटेंशन के नियमों के अनुसार आईपीएल टीमें अधिकतम चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं. इसमें कम से कम एक विदेशी खिलाड़ी और अधिकतम दो विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं. अब सनराइजर्स हैदराबाद की समस्या ये है कि उसके प्रमुख खिलाड़ी राशिद खान, केन विलियमसन, जेसन रॉय, जॉनी बेस्ट्रो और डेविड वॉर्नर सभी विदेशी हैं. आईपीएल-2021 में डेविड वार्नर का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और ना ही सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन. डेविड वार्नर की तरफ से भी ऐसे संकेत दिए गए कि वह रिलीज होना चाहते हैं. ऐसे में केन विलियमसन, राशिद खान और जॉनी बेस्ट्रो तीन खिलाड़ी हैं, जिन्हें हैदराबाद रिटेन करना चाहेगी. 

इसे भी पढ़ेंः india vs pakistan: फिर से होगा भारत और पाकिस्तान के बीच मैच, अब जीतकर दिखाएंगे

खासतौर से जिस तरह का प्रदर्शन टी-20 वर्ल्ड कप में राशिद खान और केन विलियमसन का दिख रहा है, उससे लगता है कि यह दोनों ही रिटेन होंगे लेकिन जॉनी बेस्ट्रो को छोड़ना भारी भूल हो सकती है. कई क्रिकेट दिग्गज मानते हैं कि यह वर्तमान में टी-20 फॉर्मेट में दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं. 
इसी बीच टी-20 वर्ल्ड कप में डेविड वॉर्नर ने फॉर्म में जबर्दस्त वापसी की है. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में 60 गेंदों पर 94 रनों की तूफानी पारी खेली. वहीं, श्रीलंका के खिलाफ भी 65 रनों की शानदार पारी खेली थी. उनकी पारियों को देखकर लगता है कि सनराइजर्स हैदराबाद उन्हें रिटेन करने की कोशिश कर सकती है. उनकी पारियों ने सनराइजर्स हैदराबाद  की कन्फ्यूजन बढ़ा दी होगी. 

सबसे बड़ी बात है कि रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट 30 नवंबर तक सौंपनी होगी. ऐसे में वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद ज्यादा समय नहीं होगा सोचने का. अब फाइनली सनराइजर्स हैदराबाद किसे रिटेन करती है, यह अहम सवाल होगा.