logo-image

रिचर्डसन की जगह कुगलेइजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम में शामिल

कुगलेइजन नेट गेंदबाज के रूप में मुंबई इंडियंस की सेटअप का हिस्सा थे और जब अहमदाबाद में आरसीबी टीम में शामिल होने के लिए उनके पास फोन आया तब वह दिल्ली में थे.

Updated on: 28 Apr 2021, 11:13 PM

highlights

  • रिचर्डसन की जगह कुगलेइजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम में शामिल
  • कुगलेइजन नेट गेंदबाज के रूप में मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे
  • स्कॉट कुगलेइजन ने 2017 में न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू किया था

 

अहमदाबाद:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने बुधवार को घोषणा की कि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ऑलराउंडर स्कॉट कुगलेइजन को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)के 14वें सीजन के बाकी बचे मैचों के लिए आस्ट्रेलिया के केन रिचर्डसन की जगह टीम में शामिल किया जा रहा है. कुगलेइजन नेट गेंदबाज के रूप में मुंबई इंडियंस की सेटअप का हिस्सा थे और जब अहमदाबाद में आरसीबी टीम में शामिल होने के लिए उनके पास फोन आया तब वह दिल्ली में थे. रिचर्डसन और लेग स्पिनर एडम जम्पा ने मंगलवार आधी रात के बाद भारत छोड़ दिया क्योंकि वे कोविड -19 के बढ़ते मामलों के बीच अपने देश ऑस्ट्रेलिया पहुंचना चाहते थे.

यह भी पढ़ें : पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर जोयसा पर लगा 6 साल का प्रतिबंध

आरसीबी के एक बयान में कहा गया, हम केन कुगलेइजन के आगमन की घोषणा करते हुए खुश हैं. न्यूजीलैंड ने तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में स्कॉट ने रिचर्डसन की जगह ली है. आरसीबी अपने अगला मैच शुक्रवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलेगी. अभी आरसीबी आठ टीमों की तालिका में टॉप पर है.

यह भी पढ़ें : ICC T20 Ranking: मो. रिजवान की टॉप 10 में एंट्री, जानें विराट- राहुल का नंबर

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ऑलराउंडर स्कॉट कुगलेइजन (Scott Kuggeleijn) को 14वें सीजन के बाकी बचे मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया के केन रिचर्डसन (Kane Richardson) की जगह टीम में शामिल किया जा रहा है. कुगलेइजन नेट गेंदबाज के रूप में मुंबई इंडियंस (MI) की सेटअप का हिस्सा थे और जब अहमदाबाद में आरसीबी टीम में शामिल होने के लिए उनके पास फोन आया तब वह दिल्ली में थे. बता दें कि केन रिचर्डसन ने इस सीजन में आरसीबी के लिए एक मैच खेला था, जिसमें उन्‍होंने 1 विकेट भी हासिल किया.

यह भी पढ़ें : एबी डिविलियर्स के रिटायरमेंट पर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली बोले

स्कॉट कुगलेइजन (Scott Kuggeleijn) ने 2017 में न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू किया था.  स्कॉट कुगलेइजन न्यूजीलैंड के 16 टी20 मुकाबले खेले हैं. इसमें स्कॉट कुगलेइजन 13 विकेट लिए हैं और 79 रन बनाए हैं.