News Nation Logo
Banner

एबी डिविलियर्स के रिटायरमेंट पर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली बोले

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को एबी डिविलियर्स की क्षमता की तारीफ करते हुए कहा कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी की पारी को देखकर लगता नहीं है कि वे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 28 Apr 2021, 05:43:42 PM
Virat Kohli

लगता नहीं, डीविलियर्स रिटायर हुए हैं : कोहली (Photo Credit: IANS)

highlights

  • विराट कोहली ने डीविलियर्स की तारीफ की
  • लगता नहीं, डीविलियर्स रिटायर हुए हैं : कोहली
  • आईपीएल करियर में एक और कीर्तिमान हासिल किया

अहमदाबाद:  

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को एबी डिविलियर्स की क्षमता की तारीफ करते हुए कहा कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी की पारी को देखकर लगता नहीं है कि वे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. डीविलियर्स ने मंगलवार रात यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 22वें मुकाबले में 42 गेंदों पर तीन चौक और पांच छक्कों की मदद से 75 रनों की नाबाद पारी खेली, जिससे बेंगलुरु ने दिल्ली कैपिटल्स को एक रन से हरा दिया. कोहली ने मैच के बाद कहा, एबी मुझे यह कहते हुए पसंद नहीं करते हैं, लेकिन उन्होंने पांच महीने तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है. लेकिन अगर आप उसे बल्लेबाजी करते हुए देखते हैं तो ऐसा महसूस नहीं होता है कि वह अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलते हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : हर्षल के पास पर्पल कैप बरकरार, जानें दूसरे नंबर पर कौन खिलाड़ी

उन्होंने कहा, वह हमारे लिए एक संपत्ति की तरह हैं. मैं फिर से यही कहूंगा (मुस्कुराता हूँ). उन्होंने पांच महीने तक नहीं खेला है, लेकि आप उनकी इस पारी को देखें. डीविलियर्स को उनकी शानदार पारी के लिए मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला.

यह भी पढ़ें : स्टोयनिस का ओवर महंगा होने पर बोले पंत, कहा- इस वजह से कराई गेंदबाजी

डीविलियर्स ने कहा, मैं हाल-फिलहाल में भले ही मैच नहीं खेला हूं, लेकिन मैंने अपने फिटनेस को बरकरार रखा है. इसके लिए मैंने लगातार मेहनत की है. मेरे कमरे में भी ट्रेडमिल है. यही कारण है कि मैं अच्छा कर पा रहा हूं. भारत ने इस दौरान कुछ अच्छे गेंदबाज दिए हैं, सिराज भी उनमें से एक हैं. उन्होंने आज अच्छी गेंदबाजी की. बाकी, बल्लेबाजी में हमारे पास विराट कोहली और मैक्सवेल हैं ही. हम पिच पर जाकर अपना गेम इंजॉय करते हैं.

आईपीएल करियर में एक और कीर्तिमान हासिल किया

एबी डीविलियर्स ने अपने आईपीएल (IPL) करियर में एक और कीर्तिमान हासिल किया. डीविलियर्स ने आईपीएल में 5000 रन बनाने वाले दूसरे विदेशी बल्लेबाज बन गए हैं. डीविलियर्स 2011 से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा रहे हैं और डीविलियर्स दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 75 रनों की नाबाद पारी खेलकर इसे हासिल किया. आईपीएल में डीविलियर्स 40वां अर्धशतक है. एबी डीविलियर्स के नाम अब आईपीएल (IPL) में 5053 रन हैं. डीविलियर्स ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत दिल्ली कैपिटल्स (उस समय दिल्ली डेयरडेविल्स) से की थी और आईपीएल के पहले तीन सीजन में उनके लिए खेले थे. आईपीएल (IPL) दिल्ली की फ्रेंचाइजी के लिए खेले 28 मैचों में 671 रन बनाए। टैली में एक शतक भी शामिल है.

First Published : 28 Apr 2021, 04:22:32 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.